Sapne Mein Mandir Dekhna Kaisa Hota Hai

Sapne Mein Mandir Dekhna Kaisa Hota Hai

Sapne Me

Sapne Mein Mandir Dekhna Kaisa Hota Hai ये सवाल हर किसी के मन में आता है अच्छे समय का प्रतिक माना जाता है सपने में मंदिर देखना. जानें Chipkali ka Girna Shubh Hai ya Ashubh. ऐसे ही फलदायक सपना मन जाता है  Sapne Me Sher Dekhna.

सपने देखना मनुष्य की सामान्य आदत है मनुष्य सपने में कुछ भी देख सकता है और व्यक्ति रोज रोज अलग अलग तरह के सपने देखता है। इसलिए मनुष्य को सपने में मंदिर देखना भी शामिल है हिन्दू धर्म के लोगों को बहुत इच्छा होती है कि सपने में मंदिर देखना कैसा होता है और मनुष्य जानने के लिए तब तक बेचैन रहता है जब तक यह नही जान लेता है कि सपने में मंदिर देखना कैसा होता है। तो, मित्रों आइये जानते हैं कि सपने में मंदिर देखना कैसा होता है ? 

Also Read:-

आइए जानतें हैं सपने में शिवलिंग देखना कैसा माना जाता हैं | हैरान रह जाएंगे जान कर।

Table of Contents Hide Table

अच्छे समय का प्रतीक है सपने में मंदिर देखना

हिन्दू धर्म में मंदिर एक अति पावन स्थान होता है क्योंकि यह भगवान् का निवास स्थान माना जाता है। और भगवान् व्यक्ति के जीवन से लेकर स्वस्थ्य, सम्मान,धन धान्य, खुशियाँ और प्रसन्नता देने वाले होते हैं। इसलिए व्यक्ति भगवान् को प्रसन्न करने उनके मंदिर जाता है।

Also Read:-

आइए जानते हैं सपने में शादी देखने का पूरा मतलब होता है | शुभ या अशुभ

सपने में मंदिर देखना

मन को खुश और प्रसन्नता करता है सपने में मंदिर देखना

अगर कोई मनुष्य अपने सपने में मंदिर देखता है तो यह जानना ही चाहता है कि सपने में मंदिर देखना कैसा होता है। दोस्तों सपने में मंदिर देखना अत्यंत शुभ और कल्याणकारी होता है। यह आने वाले समय में आपकी मनोकामना को पूरा होने की तरफ इशारा करता है जिससे आपको सुख, सुविधाएं, तरक्की, धन, सम्मान और प्रसन्नता भविष्य में जल्दी ही मिलने वाली हैं। यह सपना संकेत देता है कि आपको मंदिर जाकर भगवान को मनोकामना पूरी करने के लिए धन्यवाद देना चाहिए।

Also Read:-

आइए जानते हैं सपने में मरे हुए व्यक्ति देखना किस तरह का संकेत होता है वह शुभ होता है या अशुभ

सपने में देवी माता का मंदिर देखना

धन के आने की सूचना देता है सपने में माता का मंदिर देखना

सपने में देवी माता का मंदिर देखना अत्यंत लाभकारी है सपने में देवी माता का मंदिर देखना यह सूचना देता है कि आप पर देवी माता और आपकी अपनी माता की बहुत कृपा है सब देवियाँ आपसे अति प्रसन्न हैं। जिससे आपको धन लाभ होना पक्का है। यह सपना संकेत करता है कि आपके पास आने वाले समय कहीं से धन का आगमन हो सकता है जिससे आपके परिवार में सुख, सुविधाएं और प्रसन्नता बढ़नी निश्चित है और इससे आपका और आपके परिवार का समाज में सम्मान बढना तय है।

Also Read:-

आइए जानते हैं अगर सपने में पानी दिखे तो उससे क्या संकेत हमें मिलते हैं। 

सपने में हनुमान जी का मंदिर देखना

दुखों का अंत निकट है इशारा करता है सपने में हनुमान जी का मंदिर देखना

सपने में हनुमान जी का मंदिर देखना

सपने में हनुमान जी का मंदिर देखना कोई आम सपना नही है यह अत्यंत दुर्लभ सपना है जो किसी किसी को ही आता है। सपने में हनुमान जी का मंदिर देखना बहुत सकारात्मक सपना है क्योंकि प्रभु श्री राम के सारे असंभव काम हनुमान जी ने ही किये थे। इसलिए उन्हें संकटमोचक कहा जाता है।

सपने में हनुमान का मंदिर देखना अत्यंत शुभ है

यह सपना इस बात की तरफ इशारा करता है कि आपकी जितनी भी मुसीबतें, दुःख, परेशानी और संकट हैं, शीघ्र ही हनुमान जी की कृपा से खत्म होने वाले हैं और आपको सफलता, सम्मान और प्रसन्नता मिलने वाली है। हनुमान जी की कृपा हासिल करने के लिए हनुमान जी को प्रसन्न करते रहें।

Also Read:-

हैरान रह जाएंगे जानकर कि सपने में नदी देखने के क्या क्या मतलब हो सकतें हैं | आइए जानतें हैं इसके पीछे की पूरी जानकारी

सपने में राधा-कृष्ण का मंदिर देखना

प्रेम और कल्याण का प्रतीक है सपने में राधा-कृष्ण का मंदिर देखना

सपने में राधा- कृष्ण का मंदिर देखना का अर्थ है कि आप पर भगवान् कृष्ण की अद्भुत कृपा है और यह सपना अत्यंत ही शुभ और प्रसन्नता को बढाने वाला है। सपने में राधा- कृष्ण का मंदिर देखना इस ओर इशारा करते हैं कि आपकी जो भी कामनाएं हैं सब आने वाले समय में भगवान् कृष्ण की कृपा से पूरी होने वाली हैं। राधा- कृष्ण की प्रेम की तरह दम्पति के मध्य प्रेम रहेगा। आपके जीवन खुशहाल और प्रेम से परिपूर्ण रहने वाला है। सपने में राधा- कृष्ण मंदिर देखना यह संकेत करता है कि आपको जीवन में उससे पूरा प्रेम और समर्थन मिलने वाला है जिससे आप प्रेम करते हैं। आप पर राधा- कृष्ण की कृपा मिलती रहे इसके लिए आप राधा कृष्ण को प्रसन्न करते रहें।

सपने में मंदिर में सांप देखना

पित्रदोष की और संकेत करता है सपने में मंदिर में सांप देखना

सपने में मंदिर में सांप देखना शुभ होता है इसका मतलब है कि आप पित्रदोश से पीड़ित हैं लेकिन भगवान् शंकर आपको सफल करना चाहते हैं। इसलिए सपने में मंदिर में सांप दिखाई देना यह संकेत करता है कि आप अपने पित्रदोष का निवारण करें। इस निवारण के लिए आप सोमवार और सावन के महीने में भगवान् शंकर का दुग्धाभिषेक करें और साँपों के बारे में सोचना बंद करें।

सपने में घर का मंदिर देखना

सपने में घर में मंदिर देखना एक शुभ सपना है यह सपना इस बात का संकेत करता है कि आपके आस पास, आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा है इस नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए निवारण करें और भगवान् की कृपा को प्राप्त करने के लिए घर में भगवान् को प्रसन्न अवश्य करना चाहिए। आप नीचे दिए लिंक से डाउन लोड कर सकते हैं