पूरे शरीर को गोरा करने वाला साबुन | Nuskha | Tarika | Cream | कम करें सन टैन

पूरे शरीर को गोरा करने वाला साबुन | Nuskha | Tarika | Cream | कम करें सन टैन

Dadi Naani ke Nuskhe WELLNESS FOREVER

Poore Sharir Ko Gora Karne Ka Nuskha-

क्या आप गोरी और बेदाग त्वचा दिखाना चाहते हैं? गोरा और बेदाग रंग कई लड़कियों का सपना होता है लेकिन बहुत सारी फेयरनेस क्रीम और लोशन हैं जो आपको गोरी और निर्दोष त्वचा का वादा करते हैं, ऐसे कई प्राकृतिक घरेलू उपचार हैं (Poore Sharir Ko Gora Karne Ka Nuskha) जिन्हें आप इन रासायनिक  मनगढ़ंत चीजों के बजाय आजमा सकते हैं हालांकि हम यह सुझाव नहीं दे रहे हैं कि सामान्य रूप से गोरी त्वचा सांवली त्वचा से बेहतर होती है,  हम आपके साथ केवल उन (Sharir Ko Gora Karne Ka Nuskha) घरेलू उपचारों की एक सूची साझा कर रहे हैं जिनका उपयोग आप स्वस्थ और चमकदार रंग पाने के लिए कर सकते हैं जिससे आपकी त्वचा गोरी और बेदाग हो जाएगी यहां गोरी त्वचा के लिए त्वरित त्वचा को हल्का करने वाले घरेलू उपचारों के वारे में बतायेगे .

Also Read:- जल्दी गोरा होने का तरीका हिंदी में |घरेलू उपाय | कारगर नुस्खे

जानें कैसे सन टैन को कम करता है टमाटर –

टमाटर (कैसे सन टैन को कम करता) में लाइकोपीन होता है, जो आपको धूप से बचाता है और सन टैन को तुरंत कम करने में मदद करता है यदि आप त्वचा का रंग गोरा  करना चाहते हैं तो टमाटर सबसे अच्छा प्राकृतिक घटक हो सकता है. यह न केवल टैन से छुटकारा पाने में मदद करेगा बल्कि मुंहासों को भी ठीक करेगा. अपनी त्वचा पर टमाटर लगाने के लिए टमाटर का गूदा बनाएं (टैन को कम करता है टमाटर) और उसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिलाएं. इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए रख दें और फिर ठंडे पानी से धो लें. गोरी त्वचा पाने के लिए आप इस पेस्ट का इस्तेमाल रोजाना नहाने से पहले कर सकते हैं.

पूरे शरीर को गोरा करने वाला साबुन –

हम सभी जानते हैं कि कलर करेक्टर, कंसीलर और थोड़ा सा फाउंडेशन क्या कर सकता है. हाइपरपिग्मेंटेशन, सुस्ती के संकेत, काले घेरे और धब्बे, लालिमा और धब्बे – ये आपकी समस्या वाले क्षेत्रों को रद्द कर सकते हैं और उन्हें अधिक उज्जवल बना सकते हैं.क्या होगा अगर आप मेकअप से अपने चेहरे को चमकाने के बजाय प्राकृतिक रूप से चमकदार त्वचा पा सकें? बात करते हैं त्वचा को हल्का करने वाले साबुन के बारे में . ये काले धब्बे को कम कर सकते हैं और आपकी त्वचा की टोन में भी निखार लाएगा जिससे आपको वह चमकदार चमक मिल सके जो आप हमेशा से चाहते थे. शीर्ष त्वचा को गोरा करने वाले साबुन क्या हैं, त्वचा को गोरा करने वाले साबुन अपने ट्रिपल कॉम्बिनेशन फॉर्मूला जी-लुटाथियोन, के-ओजिक एसिड और एच-यालूरोनिक एसिड नींबू और   अदरक के साथ त्वचा को हल्का और चमकदार प्रभाव देता है. यह गंदगी, अशुद्धियों को दूर करता है और त्वचा को परेशान किए बिना दोषों को कम करता है.  साबुन (गोरा करने वाला साबुन) त्वचा की रंगत में सुधार करने में मदद करता है.  साबुन के नियमित उपयोग से चमकदार, तरोताज़ा और स्वस्थ दिखने वाली त्वचा मिलती है.” तत्काल परिणाम प्राप्त करने के लिए गोरा करने वाले साबुन  से 2 मिनट के लिए अपने चेहरे की मालिश करें.

Also Read:- Benefits Of Multani Mitti In Hindi (मुल्तानी मिट्टी के फायदे)

Chehra Gora Hone Ke Upay

आपकी त्वचा का प्रकार चाहे जो भी हो स्वस्थ त्वचा एक प्राकृतिक चमक उत्पन्न करती है. हालांकि, जब त्वचा स्वस्थ नहीं होती है या अच्छी तरह से देखभाल नहीं की जाती है, तो यह सुस्त और बेजान दिखने लगती है. यह आपके प्राकृतिक पीलापन को प्रभावित कर सकता है और आपको अस्वस्थ भी दिखा सकता है.  आपकी त्वचा की प्राकृतिक चमक को वापस लाने के कई तरीके हैं (Chehra Gora Hone Ke Upay) और अधिकांश उपचार अपने आप में उपयोग करने के लिए काफी आसान हैं. आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उपचार या उत्पाद काफी हद तक आपकी त्वचा के प्रकार पर निर्भर करते हैं  यह जानने के लिए कि आपको किस प्रकार के उत्पादों का उपयोग करना चाहिए, आपको पहले अपनी त्वचा की समस्याओं का आकलन करना चाहिए. यदि आपकी त्वचा मुंहासों और उसके निशानों के कारण सुस्त दिख रही है, तो आप अपनी त्वचा का उपचार ऐसे फेसवॉश से कर सकते हैं जो विशेष रूप से मुंहासों से ग्रस्त त्वचा के लिए बनाया गया है. विभिन्न मलहम और क्रीम भी हैं जिनका उपयोग आपकी त्वचा के इलाज के लिए किया जा सकता है. अगर आपकी त्वचा रूखेपन की वजह से बेजान दिख रही है तो आप अपनी त्वचा की प्यास बुझाने के लिए हमेशा मॉइस्चराइजर और लोशन ले सकते हैं. एक बार जब आपकी त्वचा हाइड्रेटेड महसूस करने लगेगी तो वह हाइड्रेटेड भी दिखेगी और चमकने लगेगी. त्वचा के तेल और मास्क (Chehra Gora Hone Ke Upay) भी ऐसी वस्तुएं हैं जिनका उपयोग आपकी त्वचा के उपचार और उसकी चमक को बहाल करने के लिए किया जा सकता है.

Also Read:- फायदे जिन्हें जानकार हैरान हो जाएंगे आप

Ek Din Mein Gora Hone Ka Tarika-

एवियन 400 कैप्सूल विटामिन ई से भरपूर कैप्सूल है. विटामिन ई एक प्रकार का विटामिन है जिसमें वसा को घोलने की क्षमता होती है. महिलाओं को प्रीमेंस्ट्रुअल सिंड्रोम, हाई ब्लड प्रेशर या मेनोपॉज़ल सिस्टम की समस्याओं के कारण Evion 400 (Ek Din Mein Gora Hone Ka Tarika) लेने से विटामिन ई की संतुलित मांग बनाए रखनी चाहिए . विटामिन ई त्वचा, बाल, प्रजनन प्रणाली और हृदय की मांसपेशियों सहित मांसपेशियों के कार्यों को बनाए रखने में मदद करता है. साथ ही इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट होता है

विटामिन ई आम तौर पर खाद्य उत्पादों में उपलब्ध होता है जिसमें अनाज, कुक्कुट अंडे, मांस, सब्जियां, गेहूं के बीज का तेल और वनस्पति तेल शामिल होते हैं. इसका उपयोग विटामिन ई की कमी के इलाज के लिए किया जाता है. इसके अतिरिक्त, एवियन 400 कैप्सूल धमनी में रुकावट के कारण सीने में दर्द, दिल का दौरा, उच्च रक्तचाप या पैर के दर्द से बचाने में मदद कर सकते हैं.

इवियन 400 का उपयोग आंदोलन रोग में अत्यधिक प्रभावी है जो विटामिन ई की कमी से जुड़ा हुआ है. गतिभंग के इलाज के लिए नियमित पूरक के साथ, दवा एनीमिया का इलाज कर सकती है. अध्ययनों में पाया गया है कि दवा एरिथ्रोपोएटिक की प्रतिक्रिया को तेज करती है जो लाल रक्त कोशिकाओं के उत्पादन को प्रभावित कर सकती है.

एवियन 400 सिस्टिक फाइब्रोसिस, नपुंसकता, सनबर्न, पेप्टिक अल्सर और क्रोनिक थकान सिंड्रोम के जोखिम को कम कर सकता है. विकिरण और डायलिसिस जैसे उपचारों में हानिकारक प्रभावों को कम करना.

Evion 400 चेहरे के लिए इसका उपयोग उम्र बढ़ने के संकेतों की शुरुआत में देरी के लिए किया जा सकता है. इसका उपयोग त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए किया जाता है. दवा पहले से मौजूद सनबर्न और सनबर्न (Ek Din Mein Gora Hone Ka Tarika) से बचने का भी इलाज करती है. Evion 400 को त्वचा पर लगाने से खिंचाव के निशान की दृश्यता को कम करने और निशानों को हल्का करने में मदद मिलती है.

Also Read:- Gora Hone Ke Gharelu Nuskhe (गोरा होने के घरेलू नुस्खे)

Gardan Ko Gora Karne Ki Cream

हैलो, खूबसूरत महिलाओं आज हम भारत में उपलब्ध कुछ बेहतरीन नेक वाइटनिंग क्रीम (Gardan Ko Gora Karne Ki Cream) के बारे में बात करेंगे. गर्दन शरीर का एक ऐसा अंग है जो आसानी से काला हो जाता है. आमतौर पर सूरज के अत्यधिक संपर्क में आने से गर्दन काली या टैन हो जाती है. कभी-कभी, बड़ी मृत त्वचा कोशिकाओं के कारण गर्दन भी काली हो सकती है.  अगर आप अपनी त्वचा को प्राकृतिक रूप से हल्का और गोरा करना चाहते हैं, तो यहां  आपके लिए भारत में कुछ बेहतरीन गर्दन को गोरा करने वाली क्रीमें  हैं. आसान घरेलू उपचारों को चुनने के अलावा, आप तुरंत प्रभाव के लिए  नेक वाइटनिंग क्रीम (Gardan Ko Gora Karne Ki Cream) का उपयोग शुरू कर सकते हैं.

कोई भी अच्छी  क्रीम गर्दन के लिए सबसे अच्छी त्वचा को हल्का करने वाली क्रीमों में से एक है. यह क्रीम (Gardan Ko Gora Karne Ki Cream) आपकी त्वचा को उसकी प्राकृतिक चमक बहाल करने, आपकी त्वचा को पोषण देने और इसे पूरे दिन हाइड्रेटेड रखने की अनुमति देती है. इस क्रीम (Gardan Gora Karne Ki Cream) के इस्तेमाल से गर्दन पर मौजूद महीन रेखाएं, पिगमेंटेशन और डार्क स्किन को दूर करने में मदद मिल सकती है. सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त यह क्रीम काली गर्दन के लिए आदर्श रूप से अच्छी है. इसे चेहरे पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

Also Read:- Poore Sharir Ko Gora Karne Ka Nuskha | उपाय | Tarika | Cream

चेहरे का सवलापन दूर करना

डार्क डल और पिगमेंटेड त्वचा कई कारकों के कारण हो सकती है जैसे कि सूरज के अधिक संपर्क, प्रदूषण, खराब जीवनशैली विकल्प, चिकित्सा स्थिति या यहां तक कि तनाव. गोरी और बेदाग त्वचा का सपना कई लड़कियों का होता है और बाजार में त्वचा को गोरा करने वाली क्रीम और लोशन की कोई कमी नहीं है. लेकिन केमिकल बेस्ड कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का लंबे समय तक इस्तेमाल आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है. हम आपके साथ आपकी त्वचा की टोन को स्वाभाविक रूप से हल्का करने और उस निर्दोष लुक को पाने के लिए कुछ टिप्स साझा करते हैं. आप निश्चित रूप से अपनी प्राकृतिक त्वचा की टोन में वापस जा सकते हैं जो समय के साथ धूल, प्रदूषण आदि जैसे कारकों के कारण काली  हो जाती है.

गोरा होने के लिए क्या क्या खाना चाहिए?

मछली- सैल्मन, मैकेरल और हेरिंग जैसी फैटी मछली ओमेगा 3 फैटी एसिड (गोरा होने के लिए क्या क्या खाना चाहिए) से भरपूर होती है जो आपकी त्वचा को नमीयुक्त और पोषित रखने के लिए आवश्यक है. गोरी त्वचा के लिए अन्य समृद्ध खाद्य पदार्थ एवोकाडो, हरी पत्तेदार सब्जियां और टमाटर हैं जो आपकी त्वचा के लिए बहुत अच्छे हैं और आपको ऐसे परिणाम देंगे जो आपको चौंका देंगे.

संतुलित आहार: यह आपकी त्वचा को गोरा करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण तत्व है, क्योंकि संतुलित आहार आपकी त्वचा को स्वस्थ चमक देने में मदद करेगा. प्रसंस्कृत उत्पादों को अपने आहार से हटा दिया जाना चाहिए क्योंकि परिवर्तित सामग्री दाग और लाली पैदा कर सकती है. बहुत से लोग खराब त्वचा के विकास से बचने के लिए उच्च फाइबर और कम चीनी वाले जैविक और प्राकृतिक साबुत खाद्य पदार्थ खाना पसंद करते हैं.

गोरा होने के लिए कौन सा जूस पीना चाहिए?

नींबू पानी: कई कॉस्मेटिक उत्पाद चमकदार और स्वस्थ त्वचा का वादा करते हैं लेकिन इसकी कीमत चुकानी पड़ती है. इसके बजाय स्वस्थ और चमकती त्वचा के लिए नींबू पानी का प्रयोग करें. त्वचा को लाभ पहुंचाने के अलावा पानी और नीबू का रस उम्र बढ़ने, ब्लैकहेड्स और झुर्रियों को कम करता है. नींबू एक प्राकृतिक ब्लीच की तरह काम करता है क्योंकि इसमें विटामिन सी होता है और नींबू में मौजूद एसिड त्वचा को गोरा करने में मदद करता है.

रात में सोने से पहले चेहरे पर क्या लगाना चाहिए?

चेहरे की आंतरिक सुंदरता के लिए आपको सोने से पहले और अपना चेहरा धोने के बाद, अपने चेहरे पर एक उदार मात्रा में शहद लगाएं और आधे घंटे से अधिक समय तक प्रतीक्षा करें और सोने से पहले इसे धो लें. शहद के सफाई गुण अद्भुत काम करते हैं और आपको चमकती त्वचा पाने में मदद कर सकते हैं.

 निस्संदेह दूध घर के अंदर सबसे अधिक पाए जाने वाले सामानों की सूची में आता है. आप रात भर चमकती त्वचा के लिए इस उत्पाद का अच्छी तरह से उपयोग कर सकतेहैं. रात को चेहरा धोने के बाद अपने चेहरे पर दूध की एक परत लगाएं, भले ही दूध के ऊपर क्रीम ही क्यों न हो. पूरी रात की नींद लें और अगली सुबह एक उज्जवल चेहरे के लिए उठें.

हाइड्रेशन के लिए मॉइस्चराइज़ करें:

चेहरा धोने के बाद यह कभी-कभी सूख जाता है, खासकर यदि आप अपने चेहरे की त्वचा पर नहाने के साबुन का उपयोग कर रहे हैं. यह सुनिश्चित करने के लिए कि मौसम या मेकअप के कारण यह और सूख न जाए, आपको मॉइस्चराइजर (हाइड्रेशन के लिए मॉइस्चराइज़ करें) की एक पतली परत लगाना सुनिश्चित करना चाहिए  विशेष रूप से फाउंडेशन क्रीम की उस मोटी परत के नीचे जो बाद में आ सकती है.

चेहरे पर ग्लो लाने के लिए क्या करे

रातों-रात चमकती त्वचा पाने के लिए यह सबसे आसान तकनीक है जिसे आप अपना सकते हैं. एक्सफोलिएशन (चेहरे पर ग्लो लाने के लिए) आपकी त्वचा पर अवांछित मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने की प्रक्रिया है. इसके लिए आप स्क्रब के साथ या उसके बिना एक्सफोलिएटर का उपयोग कर सकते हैं या केवल एक मजबूत स्क्रब का उपयोग अपने नंगे हाथों से कर सकते हैं और इसे अपने चेहरे पर मालिश करके हटा सकते हैं. आपको अपनी त्वचा को गीले टिश्यू और क्लीन्ज़र से साफ़ करना चाहिए, फिर इसे फ़ेस वॉश से साफ़ करना चाहिए. स्टोर क्लीन्ज़र आपके चेहरे से धूल और गंदगी को हटाने में मदद कर सकते हैं और इसे आपके छिद्रों में जाने से रोक सकते हैं. एक अच्छी रात की नींद के बाद, अंतर स्पष्ट रूप से ध्यान देने योग्य होगा.