nature of people born on 2 date- 2 tarikh ko janme log kaise hote hain

2 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

Nature of People

बहुत ही सरल स्वभाव के होते हैं 2 तारीख को जन्मे लोग-

ऐसा कहा जाता है कि 2 तारीख को पैदा होने वाले लोग दूसरों को आकर्षित करने वाले और सरल स्वभाव के होते हैं. ये कला के बहुत बड़े प्रेमी होते हैं , इनके स्वभाव में थोड़ी चंचलता झलकती है ये अपनी चंचलता की वजह से दूसरे लोगों को अपनी ओर खींच लेते हैं. इनके कार्य में रचनात्मकता झलकती है.

कहा जाता है कि 2 तारीख को जन्मे लेने वाले लोगों का स्वामी चंद्र होता है. जिन लोगों की जन्मतिथि 2 तारीख  होती है, वे चंद्रमा के प्रभाव से बहुत ही ठंडे रहते हैं. कैरियर के क्षेत्र में विजय पाने के लिए इनको कड़ी से कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. हालांकि यह परिवार में अच्छा  संबंध बनाते हैं, जो इनको बहुत शांति प्रदान करता है.

Also Read:-

I नाम वाले लोग – LOVE, SUCCESS,18 HEALTH, CAREER, NATURE

अब जानते हैं 2 तारीख को जन्मे लोगों की शारीरिक बनावट के बारे में –

कहा जाता है 2 तारीख को तारीख को जन्में लोग देखने में बड़े ही सुंदर, आकर्षक , सरल , छोटे कद के और गोल चेहरे वाले होते हैं| बढ़ती आयु के साथ-साथ इनका पेट भी और अधिक मोटा हो जाता है.

अब बात करते हैं 2 तारीख को जन्मे लोगों के व्यक्तित्व के बारे में-

कहा जाता है कि 2 तारीख को जन्में व्यक्ति कलाकारी होते हैं और इनकी कल्पना शक्ति बहुत ही संतोषजनक मानी जाती है कहा जाता है कि माताएं अधिक प्रेम पूर्वक होती हैं इसलिए वह अपने बच्चों और पति को पूरा प्यार एवं आदर देती हैं . यह निरंतर क्रियाशील रहते हैं और दूसरों से भेद निकलवाने में बहुत ही आगे एवं चंचल होते हैं. वैसे तो इन्हें गुस्सा आता नहीं है परंतु अगर गुस्सा आ भी जाए तो इनका गुस्सा जल्दी ठंडा पड़ जाता है.

ऐसा माना जाता है कि वैसे तो यह अच्छे नियमों का पालन करने में सबसे आगे रहते हैं परंतु चंचल स्वभाव के कारण यह मनचले भी हो जाते हैं. कुल मिलाकर यह कहा जाता है कि यह लोग भोले – भाले एवं सरल स्वभाव के होते हैं.

Also Read:-

G नाम वाले लोग – LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

अब बात करते हैं 2 तारीख को जन्मे लोगों की शिक्षा के बारे में-

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार 2 तारीख को जन्में वाले लोग अधिकतर बहुत ही अच्छी शिक्षा प्राप्त करते हैं. इम्तिहान में यह अपनी कड़ी मेहनत की बजाए बढ़िया कल्पना शक्ति के सहारे अच्छे नंबर ले आते हैं. क्योंकि इनका स्वभाव रचनात्मक होता है और यह जल्दी बोर भी हो जाते हैं, इसलिए अगर यह एक बार पढ़ाई – लिखाई बीच में छोड़ दें तो  फिर इन्हें पढ़ाई – लिखाई पूरी करने में बड़ी अड़चनें आती हैं.

2 तारीख को जन्मे लोगों की व्यवसाय और आर्थिक स्थिति –

कहा जाता है 2 तारीख को जन्मे लोग स्वतंत्र व्यापार नहीं कर सकते हैं इसलिए कहा जाता है की ये किसी के साथ ही काम करने में सक्षम होते हैं. यह अच्छे व्यापक तो नहीं होते हैं परंतु अगर कोई अच्छा व्यापक इन का मार्गदर्शन करे एवं इन्हें गाइड करे तो यह बहुत अच्छा कार्य करने में सफल होते हैं.  आपको बता दें कि यह अच्छे व्यापारी और Negotiator हो सकते हैं. आमतौर पर इन्हें कृषि कार्य, डेरी, तरल प्रदार्थ, समुंद्री यात्राएं, संगीत, कहानीकार, एवं अध्यापन के कार्यों में इन्हें बहुत ही अच्छी विजय प्राप्त होती है.

2 तारीख को जन्मे लोगों की एक खासियत ये भी है यह चीजों को बड़े तौर तरीके से देखते व परखते भी हैं. यदि यह  अपनी कल्पना शक्ति का उपयोग नए-नए प्रयोग करने में करते हैं. तो इनकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत होती है.

Also Read:-

A नाम वाले लोग – LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

धन के प्रति इनकी बड़ी ही श्रद्धा मानी जाती है. इसलिए यह धन प्राप्त कर बड़े ही खुश होते हैं और बड़ी ही प्रसन्नता से धन को एकत्रित करते हैं.

कुछ बातें 2 तारीख को जन्मे लोगों की प्रेम संबंध और विवाह के बारे में–

ऐसी मान्यता है कि इनका नेचर परिवर्तनशील होता है और यह कहीं पर भी स्थिर होकर नहीं बैठ सकते. 2 तारीख को जन्मे लोग अपने चंचल स्वभाव की वजह से एक प्रेमी से दूसरे प्रेमी या एक प्रेमिका से दूसरी प्रेमिका की ओर दौड़ते रहते हैं. इसलिए इनके रिलेशनशिप अक्सर विफल हो जाते हैं. हालांकि पत्नी के रूप में महिलाएं बहुत ही अच्छा व्यवहार उत्पन्न करती हैं एवं अपनी संतान को भरपूर प्यार देती हैं और मां-बाप तथा ससुर की आज्ञा का पालन निष्ठापूर्वक करती हैं. पति के प्रति भी इनका स्नेह भरपूर होता है.

2 तारीख को जन्मे लोगों की कुछ विशेषताएं –

कहा जाता है कि जिस तरह चंद्रमा का आकार हमेशा घटता एवं बढ़ता रहता है, ठीक उसी तरह से इन लोगों का विचार भी घटता – बढ़ता रहता है. इनकी पसंद-नापसंद एवं रुचियां जल्दी – जल्दी बदलती रहती हैं.  हाथ में ली हुई कोई योजना या कोई प्रतिज्ञा को यह कभी भी बीच में अधूरा छोड़ देते हैं. इनमें विश्वास नाम की भी कमी होती है इसलिए इन्हें बहुत जिम्मेदारी वाला काम देना कभी – कभी नुकसानदायक या हानिकारक भी हो सकता है. ऐसा काम इन्हें नहीं देना चाहिए जिसमें बहुत अधिक धन लगा हुआ हो या बहुत ही महत्वपूर्ण और जिम्मेदारी का काम हो .

Also Read:-

27 Nakshatra by Names List | Characteristics | Hindi Meaning | Calculator

आइये जानते हैं 2 तारीख को जन्में लोगों का शुभ दिन –

कहा जाता है कि 2 तारीख को जन्में लोगों  का शुभ दिन रविवार सोमवार और शुक्रवार होता है. 2 तारीक जन्मे लोगों के लिए इन 2 दिनों को काफ़ी शुभ माना जाता है.

2 तारीख को जन्में लोगों के लिए शुभ तिथियां –

2 तारीख को जन्में लोगों के लिए शुभ तिथि 2, 11, 20, 29. शुभ काम करने के लिए यह चुन सकते हैं.

Also Read:-

1 तारीख को जन्मे लोग | LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

2 तारीख को जन्में लोगों के लिए शुभ शुभ रंग –

2 तारीख को जन्में लोग अधिकतर सफेद रंग बहुत पसंद करते हैं. इसके अतिरिक्त हल्का हरा और cream भी इनको बहुत प्रिय हैं.

इन रंगों को 2 तारीख को जन्में लोगों के लिए बेहद शुभ माना जाता है.