nature of people born on 1 date 1 tarikh ko janme log kaise hote hain love life born success health career nature

1 तारीख को जन्मे लोग | LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

Nature of People

यहाँ हम 1 tarikh ko janme logo मतलब 1 तारीख को जन्मे लोगों के वारे में बात करेंगे. और जानने की कोशिश करेंगे कि 1 तारीख को जन्मे लोग कैसे होते हैं. दोस्तों हर किसी के जीवन में अंकज्योतिष यानि Numerology  का काफी महत्व होता है. अलग अलग तारीखों में जन्मे लोग अपनी अलग अलग विशेषताएं रखते हैं . हर व्यक्ति की जन्म तारीख उनके जीवन में काफी प्रभाव डालती है।

यहाँ हम आपको बताने जा रहे हैं कि 1 tarikh ko janme log kaise hote hain . जीवन के विभिन्न पहलू जैसे 1 tarikh ko janme log pyar me kaise hote hai या फिर padhai me kaise hote hai इन सभी पहलुओं पर हम इस पेज में चर्चा करेंगे . अंकज्योतिष में जन्म तारीख से व्यक्ति के बारे में काफी कुछ पता चल जाता है। तो आईये जानते हैं 1 tarikh ko janme log kaise hote hain  हिंदी में .

Table of Contents Hide Table

बहुत ही रचनात्मक होते हैं 1 तारीख को जन्मे लोग

रचनात्मक  hellozindgi.com

ऐसा कहा जाता है कि 1 तारीख को जन्म लेने वाले लोग बहुत ही रचनात्मक होते हैं, ये बहुत ही खुशमिजाज होते हैं. इनका स्वभाव उदार होता है एवं यह लोगों से मिलना जुलना बहुत पसंद करते हैं तथा ये जिस किसी से भी मिलते हैं उनसे हिल मिल जाते हैं, इनका व्यव्हार मधुर , सौम्य व अच्छा होता है.

Also Read:-

Shree Parshwanath Stotra Lyrics Hindi | Written | Download PDF

1 तारीख को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व-

व्यक्तित्व hellozindgi.com

ऐसा कहा जाता है कि 1 तारीख को जन्मे जातकों की कल्पना शक्ति बहुत अधिक होती है. ऐसे लोग  चाहते हैं कि हर वक्त सभी का ध्यान इन पर ही लगा रहे.1 tareekh ko janme log जोश से भरपूर होते हैं और हमेशा अपने दिल की बात सुनते हैं. साथ ही इनकी साहित्य और कला में बहुत गहरी रुचि होती है. यह भी कहा जाता है कि ये लोग देखने में बहुत खूबसूरत और दिमाग के तेज होते हैं. रोमांस के मामले में ये लोग आश्चर्यजनक होते हैं. हालांकि 1 तारीख को जन्मे कुछ लोग परंपरावादी भी हो सकते हैं.

कैसा रहता है 1 तारीख को जन्मे लोगों का करियर

करियर hellozindgi.com

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार 1 तारीख को पैदा होने वाले लोग पायलेट, डॉक्टर, पत्रकार, लेखक , इंजीनियर या अफसर बनते हैं. इन लोगों के तौर तरीके अच्छे होते हैं  जिस कारण 1 तारीख में पैदा हुईं लड़कियां बहुत ही सुंदर व आकर्षक भी होती हैं. हालांकि इस तारीख को जन्मी महिलाएं सजग भी होती हैं. छोटी छोटी बातों पर यह नाराज हो जाती हैं. इनके अंदर प्यार अधिक मात्रा में भरा होता है. अगर ये किसी से गुस्सा हो जाएं तो उस पर दोबारा विश्वास नहीं कर पातीं. इनके दुश्मनों की संख्या बहुत अधिक होती है. कहा जाता है कि यह संगीत व कलाओं की तरफ इनकी अधिक गहरी रूचि होती है.

Also Read:-

I नाम वाले लोग – LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

कैसी होती है 1 तारीख को जन्म लेने वाले  लोगों की शारीरिक बनावट –

 शारीरिक बनावट hellozindgi.com

आपको बता दें कि इनकी आंखों में रोशनी और नजर तीव्र होती है. 1 tarikh ko janme logo ka  चेहरा थोड़ा सा लालपन लिए होता है इसकी वजह से यह औरों से थोड़े अलग परंतु रोबदार दिखते हैं. 1 तारीख को जन्मे व्यक्तियों के दांत तंदुरुस्त एवं पंजे बहुत ही शक्तिशाली होते हैं. लगभग पूरा शरीर सुगठित एवं आकर्षक होता है. इनकी आवाज भारी एवं कड़क होती है. ऐसे लोगों को  दूर से ही पहचाना जा सकता है.

अब जानते हैं 1 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों  के  स्वभाव के बारे में –

स्वभाव hellozindgi.com

कहा जाता है कि 1 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों में  अनुशासन और जोश कूट कूट कर भरा होता है. इनके इरादे बहुत ही जटिल होते हैं और यह अपने वचन का पुरे तरीके से पालन करते हैं. एक राजा की तरह यह निडर, साहसी और स्वाभिमानी व आकर्षक भी होते हैं. ऐसा देखा गया है कि 1 तारीख को जन्म लेने वाले लोग किसी के नीचे काम करना बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं. यह तो बस आजाद  होकर अपना ही कोई काम करना पसंद करते हैं.

ऐसा कहा जाता है कि घर हो या बाहर, यह अपनी बात को मनवा कर ही रहते हैं. फिर भी लोग इन्हें बहुत पसंद करते हैं क्योंकि यह बड़े ही दिलवाले , निर्दयी , उदार, और उपकार वाले होते हैं| इसलिए इन्हें यश एवं सम्मान बहुत मिलता है.

Also Read:-

G नाम वाले लोग – LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

आइये अब जानते हैं 1 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों की शिक्षा के विषय में –

शिक्षा hellozindgi.com

ऐसा कहा जाता है कि 1 तारीख को जन्म लेने वाले लोग उत्तम शिक्षा प्राप्त करते हैं. अगर यह अपनी पढ़ाई लिखाई में मन लगायें तो यह बहुत ही विजय प्राप्त करते हैं . ऐसा माना जाता है कि यह स्कूल में मॉनिटर और कॉलेज में यूनियन लीडर के रूप में जाते हैं. शिक्षा के क्षेत्र में यह अच्छे नंबरों से पास होकर मान सम्मान और यश भी प्राप्त करते हैं| परंतु कभी-कभी जिद में आकर यह अपनी पढ़ाई – लिखाई बीच में ही छोड़ देते हैं.

कैसी होती है 1 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों की व्यवसाय और आर्थिक स्थिति –

 व्यवसाय और आर्थिक स्थिति hellozindgi.com

1 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों की बुध्दि बहुत ही सरल एवं रचनात्मक या भावात्मक होती है, इसलिए यह दूसरों से आज्ञा लेना बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं. ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार ऐसे जातकों की नेतृत्व क्षमता बहुत ही अद्भुत होती है, इसलिए प्रशासनिक एवं आधिकारक पद इनको अधिक विजय दिला सकता है. जहाँ तक धन या पैसे की बात है,  तो इस मामले में यह बहुत ही भाग्यशाली माने जाते हैं.

Also Read:-

A नाम वाले लोग – LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

अब बात करते हैं 1 तारीख को जन्मे लोगों की लव लाइफ के बारे में–

लव लाइफ hellozindgi.com

माना जाता है कि 1 तारीख को जन्म लेने वाले लोग बड़े ही रूखे एवं गुस्से वाले होते हैं परंतु अंदर से यह उतने ही मुलायम हृदय एवं प्यार के भूखे होते हैं. ऐसे पुरुष आकर्षक व्यक्तित्व रखने के कारण कई युवतियों को अपनी ओर खींच  लेते हैं. इस वजह से इनका प्रेम विवाह होने की संभावना बनी रहती है इसकी एक और वजह यह भी है कि यह अपने प्यार में सच्चे और दृढ़ बने रहते हैं.

1 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों की कुछ विशेताएँ

ऐसा कहा जाता है कि घर हो या कार्यालय यह लोग अपनी बात को आगे बढ़ा कर ही दम लेते हैं और किसी की बात सुनना इन्हें बिल्कुल पसंद नहीं होता है. 1 तारीख को जन्म लेने वाले लोग बहुत ही हिम्मत वाले होते हैं परन्तु इन्हें गुस्सा भी बड़ी जल्दी आ जाता है यह लोग हर काम में जल्दी से विजय प्राप्त कर लेना चाहते हैं.

Also Read:-

Shree Parshwanath Chalisa | भगवान पार्श्वनाथ चालीसा | Download PDF

कौन सा होता है 1 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का शुभ दिन –

शुभ दिन hellozindgi.com

ऐसा कहा जाता है कि इनका शुभ दिन रविवार और सोमवार होता है और 1 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों को अपना कोई भी कार्य रविवार और सोमवार के दिन ही श्रुरू करना चाइये और ऐसा माना गया है कि इस दिन अगर यह लोग अपना कोई कार्य शुरू करेंगे तो सफलता अवश्य प्राप्त करेंगे.

अब जानते हैं 1 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों की शुभ तिथियां के बारे में –

शुभ तिथियां hellozindgi.com

माना जाता है कि 1 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों की शुभ तिथियाँ 1, 10, 19, 28 होती हैं. जिससे यह कोई भी शुभ काम कर सकते हैं.

कौन सा होता हैं 1 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का शुभ रंग –

शुभ रंग hellozindgi.com

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार 1 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का शुभ रंग सुनहरा, पीला, हल्का भूरा, सुनहरा भूरा और नारंगी रंग होता हैं.