nature of people born on 20 date 20 tarikh ko janme log kaise hote hain love life born success health career nature

20 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

Nature of People

यहाँ हम 20 tarikh ko janme logo मतलब 20 तारीख को जन्मे लोगों के वारे में बात करेंगे. और जानने की कोशिश करेंगे कि 20 तारीख को जन्मे लोग कैसे होते हैं. दोस्तों हर किसी के जीवन में अंकज्योतिष यानि Numerology  का काफी महत्व होता है. अलग अलग तारीखों में जन्मे लोग अपनी अलग अलग विशेषताएं रखते हैं . हर व्यक्ति की जन्म तारीख उनके जीवन में काफी प्रभाव डालती है।

यहाँ हम आपको बताने जा रहे हैं कि 20 tarikh ko janme log kaise hote hain . जीवन के विभिन्न पहलू जैसे 20 tarikh ko janme log pyar me kaise hote hai या फिर padhai me kaise hote hai इन सभी पहलुओं पर हम इस पेज में चर्चा करेंगे . अंकज्योतिष में जन्म तारीख से व्यक्ति के बारे में काफी कुछ पता चल जाता है। तो आईये जानते हैं 20 tarikh ko janme log kaise hote hain  हिंदी में .

Also Read:-

15 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

जानते हैं 20 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों  के  स्वभाव के बारे में –  

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार यह कहा जाता है कि इस 20 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का स्वामी ग्रह चंद्रमा होता है, चंद्रमा रचनात्मकता और कल्पनाशीलता का प्रतिनिधित्व माना जाता है. 20 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का सम्बन्ध सीधे मन से होता है ऐसे लोग जो भी काम को करते हैं,उसे पूरे लगन व मन से करते हैं,

कहा जाता है कि ये 20 तारीख को जन्म लेने वाले लोग अधिक समय तक एक जैसा जीवन व्यतीत नहीं कर सकते हैं. क्योंकि इन्हें बदलाव बहुत ही पसंद होता है. इन्हें मन की चंचलता के कारण इनका मन अधिकांश चलावान रहता है. 20 तारीख को जन्म लेने वाले लोग विपरित कठिनाइयों में बहुत जल्द परेशान भी हो जाते हैं और कई बार ये लोग हिम्मत भी हार जाते हैं. ऐसे में इनमें आत्मविश्वास की कमी आ जाती है. लेकिन जब ये किसी  काम को करने के लिए तत्पर हो जाते हैं तो उस स्थिति में ये उस काम को पूरी लगन व मन से करते हैं, और पूरी तरह विजय भी हासिल करते हैं, और जिस प्रकार चंद्रमा को ठंडक का प्रतीक माना जाता है, ठीक उसी प्रकार ये लोग भी ठंडे स्वभाव के होते हैं. इन लोगों में हमेशा कुछ नया काम करने की जिद लगी रहती है,इसके बावजूद ये लोग बहुत ही उदार किस्म के भी होते हैं ,और ये लोग किसी की कही हुई बात में बहुत जल्दी ही नाराज हो जाते हैं और इन्हें अपने जीवन में अपने दिल की बात किसी से कहना पसंद नही होता है.

Also Read:-

24 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

कैसा होता है 20 तारीख को जन्मे लोगों का पारवारिक जीवन –

ऐसा कहा जाता है कि 20 तारीख को जन्मे लोगों का पारवारिक जीवन बहुत सुखमय होता है, और ये लोग अपने जीवन में बचों से बहुत अच्छे तरीके से प्यार – मोहब्बत करते हैं, यही नहीं बच्चे भी इन्हें बहुत अच्छे तरीके से प्यार – मोहब्बत करते हैं. अगर इनके मित्रों की चर्चा की जाये तो  इनके कई सारे मित्र भी बन जाते हैं, इन्हें अपने मित्रों के साथ घूमना – फिरना , खाना -पीना एवं उठना – बैठना बहुत ही अच्छा लगता है.

कैसा रहता है 20 तारीख को जन्मे लोगों का करियर

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार 20 तारीख को जन्मे लोगों के करियर की चर्चा की जाये तो ये अपने काम के प्रति पूरी तरह ईमानदार व स्पष्टवादी रहते हैं. इसलिए वे अच्छे लेखक और चित्रकार भी बन जाते हैं. ये लोग शिक्षा के प्रति भी बहुत परिश्रमी होते हैं , 20 तारीख को जन्में लोग ज्यादातर सुखी और भाग्यवान होते हैं, इनके जीवन में वैसे तो किसी भी प्रकार की धन की कमी नहीं होती परन्तु इनके कुछ कर मिटने की चाह इनके मन में होती है इसी वजह से ये लोग अपने धन को फालतू खर्च करना बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं. 20 तारीख को जन्मे लोग बहुत अच्छे योजनाकारक भी माने जाते हैं क्योंकि ये लोग बिना सोच – समझ के कोई भी काम को शुरू नहीं करते हैं और ये लोग धन को एकत्रित करने में बहुत ही माहिर होते हैं.

Also Read:-

16 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

कहा जाता है 20 तारीख को जन्मे लोग अपने काम के प्रति बहुत सोच समझकर कर निर्णय लेना पसंद करते हैं, अगर इनकी पढ़ाई – लिखाई की चर्चा की जाये डर एवं बदलाव के कारण कई बार इनकी पढ़ाई – लिखाई में अड़चने उत्पन्न हो जाती है. 

बात करते हैं 20 तारीख को जन्मे लोगों की लव लाइफ के बारे में–

ऐसा माना गया है कि 20 तारीख को जन्मे लोगों की लव लाइफ की चर्चा की जाये तो इस तारीख को जन्मे लोग लव लाइफ के प्रति ये थोड़ा शरमाने वाले होते हैं ये जिससे भी प्यार – मोहब्बत करते हैं उसे खुल के अपने दिल की बात कहने में बहुत ही शर्माते हैं.लेकिन ये लोग अपने जीवन मे जिससे भी प्यार करते हैं, उससे अपना रिश्ता पूरी तरह दिलों जान से निभाते हैं  इन लोगों को अपने जीवन में शादी के प्रति बहुत जल्दबाजी में रहती है , प्यार के चलते ये लोग प्यार के प्रति बहुत जल्दी में अपना निर्णय ले लेते हैं ,ये मन के बहुत ही अच्छे होते हैं इसीलिए इन्हें अपने जीवन में पार्टनर भी बहुत ही अच्छा मिलता या मिलती है. 20 तारीख को जन्मे  लोग अपने प्यार के जीवन में हमेशा बहुत ही खुश प्रतीत होते हैं क्योंकि इनका नेचर बहुत ही अच्छा होता है.

20 तारीख को जन्मे लोग जहाँ भी जाते हैं हमेशा अपने साथी को अवश्य ले के जाते हैं ,क्योंकि इन्हें यह पसंद होता है कि ये अधिक से अधिक समय अपने साथी के साथ बिता सके.

Also Read:-

28 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

कैसी होती है 20 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों की आर्थिक स्थिति –

माना जाता है कि यह आजाद व्यापार नहीं कर सकते हैं इसलिए किसी के ऊपर काम करने में ही इनकी भलाई होती है.यह एक अच्छे लीडर तो नहीं होते हैं परंतु अगर कोई इनका अच्छा लीडर इन का मार्गदर्शन करें और नेतृत्व (गाइड) करें तो यह बहुत अच्छा काम कर सकते हैं.इसलिए ऐसा काम जो किसी और के अंडर में हो तो यह बहुत अच्छा काम कर सकते है.यह भी कहा जा सकता है कि यह एक अच्छे व्यापारी बन सकते हैं.आमतौर पर यह माना जा सकता है कि इन्हें कृषि कार्य, दवाएं, कलाकरी , गीत – गाने , कहानीकार एवं अध्यापन के कामों में इन्हें बहुत अच्छी विजय हासिल होती है.

Also Read:-

18 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

20 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों की कुछ विशेताएँ

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार जिस तरह चंद्रमा का आकार हमेशा घटता व बढ़ता रहता है, उसी तरह इनके विचार भी कभी स्थिर नहीं हो पाते हैं हमेशा घटते – बढ़ते रहते हैं इनकी पसंद-नापसंद और रुचियां जल्दी – जल्दी बदलती रहती हैं.हाथ में ली हुई योजना को यह कभी भी बीच में अधूरा छोड़ देते हैं.इनमें आत्मविश्वास की भी कमी बहुत होती है.