nature of people born on 30 date 30 tarikh ko janme log kaise hote hain love life born success health career nature

30 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

Nature of People

यहाँ हम 30 tarikh ko janme logo मतलब 30 तारीख को जन्मे लोगों के वारे में बात करेंगे. और जानने की कोशिश करेंगे कि 30 तारीख को जन्मे लोग कैसे होते हैं. दोस्तों हर किसी के जीवन में अंकज्योतिष यानि Numerology  का काफी महत्व होता है. अलग अलग तारीखों में जन्मे लोग अपनी अलग अलग विशेषताएं रखते हैं . हर व्यक्ति की जन्म तारीख उनके जीवन में काफी प्रभाव डालती है।

यहाँ हम आपको बताने जा रहे हैं कि 30 tarikh ko janme log kaise hote hain . जीवन के विभिन्न पहलू जैसे 30 tarikh ko janme log pyar me kaise hote hai या फिर padhai me kaise hote hai इन सभी पहलुओं पर हम इस पेज में चर्चा करेंगे . अंकज्योतिष में जन्म तारीख से व्यक्ति के बारे में काफी कुछ पता चल जाता है। तो आईये जानते हैं 30 tarikh ko janme log kaise hote hain  हिंदी में .

Also Read:-

10 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

30 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों के  स्वभाव के बारे में –

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार 30 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति का ग्रह स्वामी बृहस्पति माना जाता है. इनके भीतर बहुत ही घमंड होता है इसलिए 30 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति आपस में नफरत भी करने लगते हैं. यह बहुत ज्यादा स्वाभिमानी व अभिमानी भी होते हैं ये इनकी सबसे बड़ी खामी है. ऐसा कहा जाता है कि किस्मत इनका हर वक्त साथ देती है, पर यह किसी के आश्रित रहना इनको काम करना बिल्कुल पसंद नहीं होता है.

यह एक जगह टिककर काम नहीं कर पाते हैं, एवं विपरीत कठिनाइयों से लड़ना इन्हें भलीभांति आता हैं. यह चाहते है कि हमें हर जगह आदर व मान – सम्मान मिले और वो इन्हें मिलता ही है. ऐसा कहा जाता है कि 30 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्ति अपना लक्ष्य बना लेते हैं उस पर यह अडिग बन जाते हैं. और दूसरों के सामने सर झुकाना इनको बिलकुल पसंद नहीं होता है  इनकी सबसे बड़ी खूबी  यह है कि यह किसी का परोपकारी बनना पसंद नही करते हैं.

Also Read:-

11 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

कैसा रहता है 30 तारीख को जन्मे लोगों का करियर

आपको बता दें कि 30 तारीख को पैदा होने वाले लोग किसी काम को एकाग्रचित्त एवं कुशलतापूर्वक करते हैं इसलिए यह शत प्रतिशत विजय हासिल करते ही हैं. ये लोग आई टी शिक्षण, मेडिकल आदि के क्षेत्र में अपनी मंजिल हासिल कर लेते हैं. 30 तारीख को पैदा होने वाले लोग नौकरी हो या कोई बिजनस दोनों में ये अच्छे से साबित होते हैं. इनकी सबसे बड़ी खूबी यह होती है कि ये रहस्यमयी तरीके से किसी काम को अंजाम देते हैं और पूरा होने के पश्चात ही किसी को बताते हैं. इस खूबी के कारण ही ये अधिक ऊँचे पद को प्राप्त कर लेते हैं. इनकी सबसे बड़ी खामी यह होती है कि यह अधिक से अधिक धन को खर्च करते हैं , अगर ये अपनी इस आदत को ठीक कर ही लेते हैं तो इन्हें बहुत ही अच्छा परिणाम देखने को मिलता है.

Also Read:-

1 तारीख को जन्मे लोग | LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

बात करते हैं 30 तारीख को जन्मे लोगों की लव लाइफ के बारे में–

कहा जाता है कि 30 तारीख को जन्मे जातक प्यार के मामले में दिल से नहीं अपने दिमाग से या तर्क बुद्धि से काम लेते हैं. ये प्यार तो करते ही हैं लेकिन भलीभांति सोच समझकर ही करते हैं, ये दूसरे लोगों की तरह समय पास करने वाला प्यार नहीं करते हैं, यह उसी को दिल देते हैं जिसको यह अपना साथी बनाना चाहते हैं ऐसा कहा जाता है कि 30 तारीख को जन्मे लोग अपने साथी की हर बात पर अमन करते हैं तथा उसे कभी उदास नहीं होने देते हैं.

30 तारीख को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व-

ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों का जन्म 30 तारीख में होता है उनमें तेजी होने की प्रवृति बहुत अधिक होती है. और यह अपनी बात रखने के लिए ये कुछ भी कर डालते हैं. कभी-कभी ये जोशीले भी दिखते हैं जिसके कारण सबके साथ यह सामंजस्य बनाना इनके लिए संभव नहीं होता है. ऐसा कहा जाता है की यह संयुक्त परिवार में इनके लिए बहुत कठिनाई व परेशानी रहती है एवं बहुत ही ज्यादा स्वाभिमानी बनने के प्रयास में ये दूसरों का अनादर भी कर डालते हैं, किसी का लेना या किसी के प्रति आभारी रहना इनके कलाकारी के अन्तर्गत नहीं आती इस कारण इनके पड़ोसी भी इनसे कटते रहते हैं.

Also Read:-

4 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

कैसी होती है 30 तारीख को जन्म लेने वाले  लोगों की शारीरिक बनावट –  

कहा जाता है कि 30 तारीख को जन्म लेने वाले व्यक्तियों का रंग अक्सर साफ – सुथरा तथा गोरा होता है एवं मझले कद के बावजूद यह साधारणता लंबे दिखते हैं. इनके शरीर के अंगो की बनावट कुछ चौड़ी नजर आती है और देखने में यह बहुत ही प्रभावशाली व आकर्षक दिखते हैं. ऐसा कहा जाता है कि इनकी बढ़ती उम्र के साथ पुरुषों का सिर गंजा हो जाने की संभावना अधिक बनी रहती  है.

Also Read:-

8 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

30 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों की कुछ विशेताएँ

आपको बता दें 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोगअपने कार्यों को लेकर हमेशा चौकन्ना रहते हैं. ऐसा मानना है कि विवादों से दूर रहना इनको पसंद हैं एवं यह झगड़ालू किस्म के नहीं होते हैं. ऐसा कहा जाता है कि 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोग धार्मिक विचार वाले होते हैं और इन्हें धार्मिक कार्यों में बहुत ही रूचि होती है. ऐसा कहा जाता है कि यदि धार्मिक संस्था से जुड़कर कोई कार्य करते हैं तो इनका यश व कीर्ती कोने -कोने में फैलता है एवं साथ ही साथ आदर व मान-सम्मान में वृद्धि होती है. 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोगमानसिक रूप से पूरी तरह विकसित होते हैं. यह अपने तर्क बुद्धि एवं ज्ञान शक्ति से दूसरों को आकर्षित भी करते हैं.