nature of people born on 4 date 4 tarikh ko janme log kaise hote hain love life born success health career nature

4 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

Nature of People

यहाँ हम 4 tarikh ko janme logo मतलब 4 तारीख को जन्मे लोगों के वारे में बात करेंगे. और जानने की कोशिश करेंगे कि 4 तारीख को जन्मे लोग कैसे होते हैं. दोस्तों हर किसी के जीवन में अंकज्योतिष यानि Numerology  का काफी महत्व होता है. अलग अलग तारीखों में जन्मे लोग अपनी अलग अलग विशेषताएं रखते हैं . हर व्यक्ति की जन्म तारीख उनके जीवन में काफी प्रभाव डालती है।

यहाँ हम आपको बताने जा रहे हैं कि 4 tarikh ko janme log kaise hote hain . जीवन के विभिन्न पहलू जैसे 4 tarikh ko janme log pyar me kaise hote hai या फिर padhai me kaise hote hai इन सभी पहलुओं पर हम इस पेज में चर्चा करेंगे . अंकज्योतिष में जन्म तारीख से व्यक्ति के बारे में काफी कुछ पता चल जाता है। तो आईये जानते हैं 4 tarikh ko janme log kaise hote hain  हिंदी में .

Also Read:-

I नाम वाले लोग – LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER

Table of Contents Hide Table

4 तारीख को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व-

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार जिन लोगों का जन्म किसी भी माह की 4 तारीख को होता है उनकी कुंडली का स्वामी राहू होता है. ऐसे लोग हमेशा विपरीत दिशा में जाना पसंद करते हैं.4 तारीख को जन्मे लोगों के मन में बहुत ही अस्थिरता होती है जिसका आभास इनकी निर्णय क्षमता पर भी पड़ता है. अपने गलत फैसलों के कारण ये कई बार न केवल खुद बल्कि अपने परिवारों को भी परेशानी व कष्टों में डाल देते हैं.

जानते हैं 4 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों  के  स्वभाव के बारे में –  

ऐसा माना जाता है कि 4 तारीख को जन्म लेने वाले लोग दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करने वाले सुन्दर व सुडौल होते हैं, दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करने की वजह से ये लोग कही भी अपनी पहचान बना लेते हैं. 4 तारीख को जन्म लेने वाले लोग सुंदर तो होते ही हैं साथ ही स्वभाविक भी होते हैं इनका नेचर दूसरे लोगों से जरा हटकर होता है, ये बहुत ही भावुकता प्रदर्शित करते हैं.  इस भावुकता की वजह से ये किसी की ऊंची बात को सुनने से नहीं डरते हैं. अगर कोई इनसे जरा – सी हँसी – मजाक कर ले तो ये बहुत जल्दी बुरा मान जाते हैं.

इनके नेचर में दया की भावना होती है एवं इस वजह से ये लोग किसी को दुखी व परेशान नहीं देख सकते. 4 तारीख को जन्म लेने वाले लोग  किसी भी परेशान इंसान को देखकर उसकी परेशानी को दूर करने का भरपूर प्रयत्न करते हैं. कुछ लोगों  की मित्रता सिर्फ टाइम पास के लिए होती है लेकिन इनकी मित्रता टाइम पास के लिए नहीं होती है. ये जिसको भी अपना मित्र बनाते हैं उसके प्रति वफादार व हिम्मतवाले भी होते हैं. ये लोग अधिक बातचीत करना नहीं चाहते अगर ये अपने नेचर में थोड़ा – सा बदलाव करें तो ये बहुत अच्छे व भले व्यक्ति कहे जा सकते हैं.

Also Read:-

A नाम वाले लोग – LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

कैसा होता  है 4 तारीख को जन्मे लोगों का करियर-

ऐसा कहा जाता है कि 4 तारीख को जन्म लेने वाले लोग अपने व्यवसाय में आलसीपन नहीं करते, ये लोग कोई भी कार्य को पूरी मेहनत व लगन से करते हैं. इनकी लगन की वजह से कोई काम नहीं रुकता है और ये अपनी मेहनत और लगन के बल पर उच्च पद को प्राप्त कर ही लेते हैं. 4 तारीख को जन्मे जातक कोई रिस्क लेने से नहीं डरते हैं और इस वजह से ये कभी – कभी रिस्क में भी पड़ जाते हैं. ये किसी भी परिस्थिति या अपरिस्थिति से निपटना भलीभांति जानते हैं. 4 तारीख को जन्मे लोग कला एवं अभिनय के क्षेत्र में अपना भविष्य बनाते हैं. ऐसा करने से ये बहुत ही ऊँचे शिखर या पर्वत पर पहुंच जाते हैं.

बात करते हैं 4 तारीख को जन्मे लोगों की लव लाइफ के बारे में–

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार 4 तारीख को पैदा होने वाले लोग प्यार में बहुत सीरियस होते हैं. ये प्यार से अधिक अपने परिवार को बहुत महत्व देते हैं. ये अपने परिवार के लिए कुछ भी कर सकते हैं. कहा जाता है कि ये जब भी किसी से प्यार करते हैं तो उससे सच्चा प्यार करते हैं ,ये ऐसे एक साथी की तलाश में जुटे रहते हैं जो इनके दिल का भाव और इनकी अंतरात्मा को समझ सके. ये भरोसेमंद या विश्वासी साथी को चाहते हैं. वैसे तो प्यार के मामले में ये मिल जुल कर बहुत अच्छे साबित होते हैं लेकिन कभी कभी ये अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाते हैं और इस वजह से इनकी अपने लाइफपार्टनर से तकरार हो जाती है. अगर ये अपने गुस्से को कंट्रोल में रखे तो प्यार के मामले में इनसे अच्छा कोई भी नहीं हो सकता है.

Also Read:-

2 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

कैसी होती है 4 तारीख को जन्म लेने वाले  लोगों की शारीरिक बनावट –  

ऐसा मानना है कि अक्सर यह लोग शारीरिक रूप से तन्दुरुस्त होते हैं. यह दिखने में बहुत ही शारीरिक रूप से सुडौल तन्दुरुस्त और दिल के साफ – सुथरे होते हैं. इनकी छवि बड़ी ही शानदार होती है और आंखों में बहुत चमक होती है.

Also Read:-

3 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

आइये अब जानते हैं 4 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों की शिक्षा के विषय में –

ऐसा माना जाता है कि 4 तारीख को जन्म लेने वाले लोग उच्च शिक्षा को प्राप्त करने में बहुत ही दिलचस्प रखते हैं . अधिक महत्त्वपूर्ण होने की वजह से इनकी शिक्षा में कोई अड़चने नहीं आती बल्कि यह हमेशा अच्छे नंबरों से पास होते हैं.  ऐसा कहा जाता है कि ये स्कूल और कॉलेज में एजुकेशन के अलावा गुप्त शिक्षाओं में भी विशेष रूचि रखते हैं.

कुछ विशेताएँ 4 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों के बारे में

कुछ लोगों का कहना है कि इनको पहले से बने हुए नियम  या कायदे कानून बिल्कुल पसंद नहीं आते हैं, इसलिए यह उसे अलग कर ही देते हैं. यह जहां भी जाते हैं वहाँ चुप – चाप नहीं बैठते हैं, बल्कि ये बड़े-बड़े परिवर्तन कर डालते हैं. इन्हें दूसरों को हैरान करने में बड़ा मजा आता है

चाहे इन की आर्थिक स्थिति अच्छी हो या ना हो ,यह अपना दिखावा बहुत ही बढ़िया तरीके से करते हैं. इनके रहन – सहन और पहनावे के ढंग को देखकर कोई भी इनको बहुत रहीस या अमीर मान लेता है.

4 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों के लिए कौन सा दिन शुभ माना गया है –

ऐसा कहा जाता है कि 4 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों के लिए रविवार, सोमवार, व शनिवार इनके लिए शुभ रहते हैं.4 तारीख को अगर ये लोग कोई कार्य करते हैं तो वे बेहद शुभ माना होता है.

Also Read:-

1 तारीख को जन्मे लोग | LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

जानते हैं 4 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों की शुभ तिथियां के बारे में –  

ऐसा कहा जाता है कि 4 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों के लिए 1,2,4 7, 13 और 22 इन तारीख को शुभ माना गया है.  

कौन सा होता हैं 4 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का शुभ रंग –

ऐसा माना गया है कि 4 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों के लिए मिले-जुले रंग, सलेटी और नीला बहुत ही प्रिय होते हैं और यह रंग इनके लिए बेहद शुभ मने गये हैं.