nature of people born on 8 date 8 tarikh ko janme log kaise hote hain love life born success health career nature

8 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

Nature of People

यहाँ हम 8 tarikh ko janme logo मतलब 8 तारीख को जन्मे लोगों के वारे में बात करेंगे. और जानने की कोशिश करेंगे कि 8 तारीख को जन्मे लोग कैसे होते हैं. दोस्तों हर किसी के जीवन में अंकज्योतिष यानि Numerology  का काफी महत्व होता है. अलग अलग तारीखों में जन्मे लोग अपनी अलग अलग विशेषताएं रखते हैं . हर व्यक्ति की जन्म तारीख उनके जीवन में काफी प्रभाव डालती है।

यहाँ हम आपको बताने जा रहे हैं कि 8 tarikh ko janme log kaise hote hain . जीवन के विभिन्न पहलू जैसे 8 tarikh ko janme log pyar me kaise hote hai या फिर padhai me kaise hote hai इन सभी पहलुओं पर हम इस पेज में चर्चा करेंगे . अंकज्योतिष में जन्म तारीख से व्यक्ति के बारे में काफी कुछ पता चल जाता है। तो आईये जानते हैं 8 tarikh ko janme log kaise hote hain  हिंदी में .

Also Read:-

5 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

Table of Contents Hide Table

जाने कैसा होता है 8 तारीख को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व-

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार 8तारीख को जन्मे लोगों का स्वामी शनि ग्रह होता है. कहा जाता है कि इन लोगों का नेचर भावात्मक होता है. यह लोग या तो बहुत अधिक आध्यात्मिक होते हैं या फिर आदर्शवाद में बहुत रुचि रख लेते हैं. इन लोगों को समझ पाना बहुत ही कठिन होता है. इनके सरलता से मित्र भी नहीं बनते हैं और यह ज्यादातर अकेले ही महसूस करते हैं.

कैसे होती है 8 तारीख को जन्म लेने वाले  लोगों की शारीरिक बनावट –

कहा जाता है कि 8 तारीख को जन्मे लोग ज्यादातर लम्बे होते हैं. इनका कलर थोड़ा सांवले और आँखे दिमाग के मुकाबले कुछ अंदर की ओर धसी होती है . यह लोग चलते समय आगे की ओर कुछ झुक कर ही चलते हैं.

Also Read:-

6 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

8 तारीख को जन्म लेने वाले  लोगों का स्वभाव –

माना जाता है कि 8तारीख को जन्म लेने वाले  लोगों की बड़ी ही गहरी सोच बड़ी तीव्र प्रकृति की होती है. यह किसी भी हद तक जा सकते हैं. अगर यह अपने धर्म की ओर चल पड़ें तो लगभग यह मजबूत हो सकते हैं. इसी तरह से अगर किसी काम में इनकी रूचि है तो उसे पूर्ण करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं एवं सारे संसार को सत्य धर्म का रास्ता दिखा सकते हैं. ऐसा कहा जाता है कि अगर यह धन कमाने पर उतर आए तो इनसे बड़ा भौतिकवादी और धनवान कोई नहीं हो सकता.

Also Read:-

4 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

बात करते हैं 8 तारीख को जन्म लेने वाले  लोगों की शिक्षा के विषय में –

ऐसा माना जाता है कि 8 तारीख को जन्में लोग अच्छी शिक्षा पाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. चाहे कोई भी रुकावट इनके जीवन में आये यह उसे पार कर ही लेते हैं.8 तारीख को जन्म लेने वाले  लोग साइंस, मैथ्स, हिस्ट्री, इक्नोमिक्स, रिलीजन और रहस्यमयी शिक्षाओं में खूब आनंद लेते हैं.  कहा जाता है कि अच्छा परिश्रम करने के कारण यह लोग अच्छे नंबरों से पास भी हो जाते हैं.

Also Read:-

1 तारीख को जन्मे लोग | LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

रोजगार, व्यवसाय और आर्थिक स्थिति 8 तारीख को जन्म लेने वाले  लोगों की

मान्यता है कि इनमें लगन, परिश्रम और ईमानदारी की कमी नहीं होती है. इसलिए यह लोग इन तीनों गुणों का अपने करियर में विजय पाने के लिए बहुत ही उपयोग करते हैं. कहा जाता है कि 8 तारीख को जन्म लेने वाले  लोग ज्यादातर मेडिकल, प्रिंटिंग प्रेस, कंप्यूटर हार्डवेयर, लकड़ी, तेल, मशीनरी, और लोहा जैसे काम ही इनको भाते हैं.

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार ये लोग सरकारी नौकरी को बहुत महत्त्व देते हैं. यह अपने क्षेत्र में विजय पाने के लिए और ऊँचे पद पर पहुंचने के लिए कई सारी कठिनाइयों का सामना करते है और शायद कुछ त्याग भी देते हैं. आमतौर पर करियर में विजय पाने के लिए इन्हें बहुत ही कठिन परिश्रम करना पड़ता है कई बार तो ये निराशाओं का सामना करते हैं  या अपमान भी सहते हैं.

Also Read:-

7 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

कुछ बातें 8 तारीख को जन्म लेने वाले  लोगों के प्रेम संबंध और विवाह के विषय में –

कहा जाता है कि 8 तारीख को जन्मे लोग प्यार के मामलों में बढ़ चढ़कर हिस्सा नहीं लेते हैं. कहा जाता है कि यह लोग ज्यादा  इच्छुक नहीं होते हैं. प्रेम के मामलों में 8 तारीख को जन्म लेने वाले  लोग कम ही विजय प्राप्त करते हैं.

इनके विवाह में अक्सर देरी ही होती है परंतु इनका पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण एवं स्थाई होता है. कहा जाता है कि इनके बच्चों की संख्या बहुत ही कम होती है.

कुछ  विशेषताएं 8तारीख को जन्म लेने वाले  लोगों की–

ऐसा माना जाता है कि 8तारीख को जन्म लेने वाले  लोगों बाहर से देखने में तो बड़े ही सरल और दिखावट से बहुत ही परे लगते हैं. लेकिन इन्हें देख कर लोग समझते हैं कि इन्हें किसी भी चीज से कोई असर नहीं पड़ता है. परंतु ऐसा नहीं है. इनका दिल बहुत ही नाजुक एवं भावुक होता है. फिर भी इनके बारे में जो जैसा सोचता है यह उसके बारे में कुछ नहीं कहते.

8 तारीख को जन्म लेने वाले  लोगों के लिए शुभ दिन –

ऐसी मान्यता है कि 8 तारीख को जन्म लेने वाले  लोगों के लिए शनिवार का दिन शुभ रहता हैं, साथ ही रविवार और सोमवार भी इनको अच्छा फल देता है.

शुभ तिथियां 8 तारीख को जन्म लेने वाले  लोगों के लिए –

कहा जाता है कि 8 तारीख को जन्म लेने वाले  लोगों के लिए 8, 17 और 26 तारीख को शुभ माना गया है.

कौन सा होता है 8 तारीख को जन्म लेने वाले  लोगों के लिए शुभ रंग –  

ऐसी मान्यता है कि 8 तारीख को जन्में लोग ज्यादातर गहरा सलेटी, गहरा भूरा, गहरा नीला, जामनी और काला रंग इनको अधिक प्रिय होते हैं और इनके लिए बेहद शुभ भी होता है.