nature of people born on 9 date 9 tarikh ko janme log kaise hote hain love life born success health career nature

9 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

Nature of People

यहाँ हम 9 tarikh ko janme logo मतलब 9 तारीख को जन्मे लोगों के वारे में बात करेंगे. और जानने की कोशिश करेंगे कि 9 तारीख को जन्मे लोग कैसे होते हैं. दोस्तों हर किसी के जीवन में अंकज्योतिष यानि Numerology  का काफी महत्व होता है. अलग अलग तारीखों में जन्मे लोग अपनी अलग अलग विशेषताएं रखते हैं . हर व्यक्ति की जन्म तारीख उनके जीवन में काफी प्रभाव डालती है।

Also Read:-

7 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

यहाँ हम आपको बताने जा रहे हैं कि 9 tarikh ko janme log kaise hote hain . जीवन के विभिन्न पहलू जैसे 9 tarikh ko janme log pyar me kaise hote hai या फिर padhai me kaise hote hai इन सभी पहलुओं पर हम इस पेज में चर्चा करेंगे . अंकज्योतिष में जन्म तारीख से व्यक्ति के बारे में काफी कुछ पता चल जाता है। तो आईये जानते हैं 9 tarikh ko janme log kaise hote hain  हिंदी में .

9 तारीख को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व-

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार जिन लोगों का जन्म 9 तारीख को होता है वह मंगल ग्रह के प्रभाव में आते हैं. ऐसा कहा जाता है कि मंगल ग्रह की तरंगे इनको बड़ा ही हिम्मत वाला एवं शक्तिशाली बना देता है.

Also Read:-

8 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

शारीरिक बनावट 9 तारीख को जन्मे लोगों की

ऐसा माना जाता है कि 9 तारीख को जन्मे लोगों में शारीरिक शक्ति तो कूट – कूटकर भरी होती है और इनका शरीर सुडौल और तंदरुस्त होता है, इनके चेहरे पर एक आकर्षण, सीना चौड़ा एवं आंखें बहुत ही तेज होती हैं. 9 तारीख को जन्मे लोगों की आवाज तेज एवं तर्रार होती है.

कुल मिलाकर यह कहा जाता है कि इनके अंदाज से ही पता लगता है की यह किस प्रकृति के हैं.

कैसा होता है 9 तारीख को जन्मे लोगों का स्वभाव –

कहा जाता है कि 9 तारीख को जन्म लेनें वाले लोगों का स्वाभाव  बड़ा ही हिम्मत वाला और सहनशील स्वभाव  होता है तथा ये किसी भी काम को पहले करते हैं और तत्पश्चात  सोचते हैं. इनके नेचर में तेज एवं फुर्तीलापन झलकता है. 9 तारीख को जन्मे लोगों के अंदर ऊर्जा का भंडार कूट – कूटकर भरा होता है. यह जोशीले एवं गुस्सा करने वाले  भी होते हैं. डर क्या चीज होती  है यह इनको पता ही नहीं होता. इन्हें बुराई सहना बिल्कुल भी वर्दास्त नहीं होता है.

ऐसी मान्यता है कि इन्हीं वजहों से  लोग इन से घबराते भी हैं और इनके काम में अडचनें  भी पैदा कर देते हैं. इसलिए इन्हें जीवन में कुछ अधिक ही परिश्रम करना पड़ता है. इनके दुश्मन भी बहुत ज्यादा होते हैं. फिर भी यह किसी भी चुनौती का बड़े अच्छे से एवं डटकर सामना करते हैं और ये हिम्मती, उदार, स्वाभिमानी और धार्मिक स्वभाव के होते हैं.

Also Read:-

1 तारीख को जन्मे लोग | LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

अब बात करते हैं 9 तारीख को जन्मे लोगों की शिक्षा के बारे में–

कहा जाता है कि 9 तारीख को जन्म लेनें वाले शिक्षार्थी अक्सर शिक्षा के क्षेत्र में सबसे आगे ही रहते हैं. बुद्धि और तर्कशक्ति दोनों ही इनके पास रहती हैं इसलिए यह किसी भी विषय एवं कोई भी टापिक को जल्दी से समझ लेते हैं. इन्हें विज्ञान एवं कला दोनों को ही पसंद करते हुए देखा गया है. परंतु शर्त यह है कि इन्हें अपनी पढ़ाई – लिखाई बीच में नहीं छोड़नी पड़ती है.

रोजगार, व्यवसाय और आर्थिक स्थिति 9 तारीख को जन्मे लोगों की

कहा जाता है कि 9 तारीख को जन्मे व्यक्तियों के लिए सेना, पुलिस, खेल, किसी का व्यापार, आदि व्यवसाय में विजय के बहुत अच्छे अवसर प्राप्त होते हैं .  ऐसे करियर जिनमें अनुशासन बुद्धि और शारीरिक शक्ति का सदुपयोग हो इनके लिए यह बहुत उपयुक्त रहते हैं तथा यह आर्मी, एयरफोर्स, नेवी, फायर ब्रिगेड, सर्कस, डॉक्टर, सर्जरी, Engineering के क्षेत्र में इनको काफी तरक्की हासिल होती है एवं अपना नाम भी खूब कमाते हैं.

यह बहुत ही भाग्यवान होते हैं तथा एक सामान्य व्यक्ति से अधिक ही कमा लेते हैं. लेकिन इनको फ़िजूलख़र्च करने में इनकी बहुत ही बुरी आदत होती है.

Also Read:-

4 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

कैसे होते हैं 9 तारीख को जन्मे लोगों प्रेम संबंध और विवाह के विषय में –

प्रेम संबंध और विवाह के बारे में बात की जाए तो 9 तारीख को जन्मे लोग प्रेम संबंध बहुत अधिक समय तक नहीं चला पाते हैं. कहीं ना कहीं यह लोग झगड़ा करके अपने संबंध बिगाड़ लेते हैं. इस वजह से इनका रिश्ता टूट ही जाता है.

हालाँकि इनका वैवाहिक जीवन और पारिवारिक जीवन ठीक प्रकार से चलता है परंतु इनके तीखेपन  के कारण इनके घरेलू झगड़े अक्सर होते रहते हैं.

कुछ विशेताएँ  9 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों की –

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार इस तारीख को जन्मे लोगों को कठिनाईयों से भरे काम बड़े ही पसंद आते हैं एवं खेलकूद में भी विशेष आनन्द लेते हैं. इनके बहुत प्रिय खेल होते हैं जैसे घुड़सवारी करना और दौड़ना आदि.

9 तारीख को जन्म लेने वाले लोग सैर-सपाटे के बहुत बड़े ही शौकीन होते हैं. इनकी इन आदतों के कारण इन्हें चोट लगने की भी संभावना बनी रहती है .

Also Read:-

5 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

शुभ दिन 9 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों  के लिए

ऐसा कहा जाता है कि 9 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों  के लिए शुभ दिन सोमवार, मंगलवार, बृहस्पतिवार और रविवार होता है.किसी भी कार्य को शुरू करने के लिए इन दिनों को बेहद शुभ माना गया है.

9 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों  के लिए शुभ तिथियां –

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार 9 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों  के लिए शुभ तिथियाँ 3, 6, 9, 18 और 27 होती है.ये तिथियाँ 9 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों  के लिए बेहद शुभ मानी गयी हैं.

जानते हैं शुभ रंग 9 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों  के लिए

ऐसा कहा जाता है कि 9 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों  के लिए शुभ रंग अधिकतर लाल, गुलाबी रंग होता है.