कौन से सपने किसी को नहीं बताना चाहिए?

कौन से सपने किसी को नहीं बताना चाहिए? | 5 sapne jo nhi btne hai

Sapne Me

कौन से सपने किसी को नहीं बताना चाहिए? और  अपने परिवार के लोगों के साथ भी शेयर ना करें तो अच्छा ही होगा. तो आइए जानतें है ऐसे पांच सपनों को दूसरों के साथ शेयर करने का परिणाम क्या हो सकता है. जानें Sapne mein Shadi Dekhna Kaisa Hota Hai.

कौन से सपने किसी को नहीं बताना चाहिए?

सोते हुए सपना तो हर शख्स देखता है। सपने देखना एक सामान्य प्रक्रिया है जो हर किसी के साथ घटित होती है। कुछ सपने ऐसे होते है जो नींद खुलने के बाद हमें याद नहीं रहते तो कुछ ऐसे सपने होते है जो उठने के बाद भी हमें बहुत अच्छी तरीके से याद होते है। आपने ये कई बार बहुत से लोगों के मुंह से सुना होगा या फिर खुद ही कहा होगा कि मालूम है आज मैंने यह सपना देखा जी हाँ  हम अक्सर दूसरे लोगों के साथ अपने सपने शेयर करते है।

लेकिन यह बात बहुत ही कम लोगों को मालूम होती है कि कुछ सपने ऐसे भी होते है जिनका जिक्र हमें किसी से नहीं करना चाहिए शास्त्रों की मानें तो ऐसा करना गलत होता है इससे उस सपने का भविष्य में मिलने वाला फल खत्म हो जाता है।

प्रकृति यानी नेचर से संबंधित सपने

दोस्तों इस तरह के सपनों में सबसे पहले बात आती है प्रकृति से संबंधित सपनों की जी हां दोस्तों अगर आपने कोई ऐसा सपना देखा है जिसमें आप प्रकृति यानी नेचर के बिल्कुल करीब हो यानी सपने में समुद्र, पेड़ – पौधे, पहाड़, नदी जैसे चीजें दिखें तो आप इन चीजों को देखने का मतलब बहुत अच्छे से जानते होंगे नहीं जानते तो हम बता देते है बहुत जल्द आपके जीवन में बड़ी खुशखबरी आने वाली है जैसे प्रकृति के करीब जाकर हमारा मन प्रसन्न हो जाता है ठीक वैसे ही इस सपने का मतलब होता है।

लेकिन अगर आप इन सपनों के बारे में किसी को बता देते है तोआप सपने के इस फल से वंचित रह सकते है।

मौत से संबंधित दोस्तों के सपने

अब दोस्तों बात कर लेते है इसी कड़ी में दूसरी तरह के सपने के बारे में जो है मौत से संबंधित दोस्तों के सपने। अक्सर हमें ऐसे सपने भी आते है जिनमें हम खुद की या फिर किसी दूसरे व्यक्ति की मौत देखते है। ऐसे सपने देखने के बाद कभी-कभी हम लोग डर जाते है तो कभी हमारा मन बहुत विचलित हो जाता है।

अगर आपको ऐसे सपने आते है तो आपको घबराना नहीं चाहिए क्योंकि मौत के सपने आपकी परेशानी को खत्म करने की ओर इशारा करते है। लेकिन अगर आप इस सपने का जिक्र किसी के साथ कर देते है तो सपने का होने वाला असर खत्म हो सकता है।

सपने में सांप दिखाना

दोस्तों अब बात करते है तीसरे तरह के सपने के बारे में जो है सर्प दर्शन से संबंधित सपने। अक्सर हम लोगों को सपने में सांप दिखाई देता है तो हम डर जाते है परंतु यदि आपको सपने में सांप दिखाई पड़े तो आप को डरने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि सपने में सांप देखना आने वाले समय में आपके व्यापार में होने वाले मुनाफे या कार्यों में सफलता की ओर संकेत करता है।

सपने में सांप देखने पर आपको धन लाभ कि संभावना होती है इसलिए इस सपने के बारे में भी आपको किसी को नहीं बताना चाहिए क्योंकि शास्त्रों के अनुसार ऐसा करने से आप को इसका फल नहीं मिलता।

सपने में भगवान के दर्शन

चौथे तरह का सपना जो आपको किसी को भी नहीं बताना चाहिए। अगर आपको सपने में किसी भी भगवान के किसी भी तरह से दर्शन होते है तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपके जीवन में खुशियां आने वाली है। 

सपने में भगवान के दर्शन का मतलब ही किसी बड़ी सफलता से है इसलिए आगे आने वाले समय में आपको भगवान के दर्शन से कोई ना कोई बड़ी खुशखबरी जरूर मिलेगी इसीलिए इस सपने का जिक्र भी आपको किसी से नहीं करना चाहिए वरना आपके बने बनाए काम बिगड़ सकते है।

मछली से संबंधित सपने

अब बात करते है आखिरी यानी पांचवें सपने के बारे में जो है मछली देखने से संबंधित। दोस्तों अगर आपने सोते वक्त सपने में किसी भी प्रकार की मछली को तैरते हुए देखा है या फिर खुद को या किसी और को मछली पकड़ते या खाते हुए देखा है तो ये काफी शुभ माना जाता है क्योंकि सपने में मछली देखने का मतलब होता है अचानक से बड़ा धन लाभ होना।इस सपने का फल आपको आगे आने वाले 1 महीने के अंदर ही मिल जाता है इसलिए इस सपने का जिक्र आपको किसी भी व्यक्ति से नहीं करना चाहिए।