सपने में खुद को रोते हुए देखना| शुभ | अशुभ | अर्थ | शगुन | अपशगुन

Sapne Me
Table of Contents Hide Table

सपने में रोने का मतलब (Sapne Me Rone Ka Matlab)

ऐसा कहा जाता है कि अगर आप स्वप्न में रोना (sapne me rona kaisa hota hai) देखते हैं तो यह असल जिंदगी में आपके आदर व मान-सम्मान में वृद्धि का प्रमाण होता है.इस स्वप्न के अनुसार यह कहा जा सकता है कि जल्द ही समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी.स्वप्न शास्त्र यह बताता है कि स्वप्न में रोते हुए देखना(sapne mein rona ka matlab) वास्तविकता में कुछ अति शुभ होने का सूचक माना जाता है.यह लोगों में महज एक धारणा बनी हुई है कि जब किसी को अपने स्वप्नों  में विपरीत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, तो इसका अर्थ वास्तविकता में उनके जीवन में कुछ बढ़िया होने की संभावना बनी रहती है.

Also Read:-

29 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

सपने में जोर जोर से रोना  (Sapne Me Zor Zor Se Rona)

ऐसा कहा जाता है कि स्वप्न में आप किसी को भी ज़ोर-ज़ोर से रोते या बिलखते हुए देखते हो तो ये स्वप्न आपके लिए बहुत ही हानिकारक माना जाता है ये स्वप्न इस बात का प्रमाण देता है कि आने वाले दिनों में आप को कुछ आर्थिक परेशानी होने वाली है .और आप किसी प्रकार का व्यवसाय करते है तो ये स्वप्न इस बात का प्रमाण देता है कि आपके व्यवसाय में आने वाले समय में बहुत बड़ा नुकसान या कोई बहुत बड़ी विपत्ति आने वाली है .

Also Read:-

26 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

सपने में किसी को रोते हुए देखना (Sapne Me Kisi Ko Rote Hue Dekhna)

स्वप्न्शास्त्र   अगर आप स्वप्न में किसी को भी रोते – बिलखते हुए देखते हैं तो यह बहुत ही अशुभ होने का प्रमाण देता है. ऐसे स्वप्न से जाग्रत होने के बाद व्यक्ति को स्वयं की भावना को ध्यान में रखना चाहिए. अगर इससे किसी को घबराहट या कोई हरारत सी महसूस हो तो स्वप्न में रोने का अर्थ किसी भी कठिनाई कि ओर संकेत कर सकता है. लेकिन कोई व्यक्ति पूरे दिन उसी स्वप्न के बारे में सोचकर – सोचकर चिंता में डूब जाए, तो इसका अर्थ यह होता है कि उस व्यक्ति के जीवन में ऐसा समय आने वाला है जो उसके या उसके परिवार वालों के लिए बहुत ही अड़चने व कठिनाइयाँ पैदा हो सकती हैं.

सपने में खुद को दुखी देखना (Sapne Me Khud Ko Dukhi Dekhna)

ऐसा कहा जाता है , अगर कोई व्यक्ति स्वप्न में खुद को दुखी या रोते हुए देखता है तो यह बहुत अशुभ व हानिकारक माना जाता है.कहते हैं इस स्वप्न में लोगों को दुखी होते हुए देखना लगभग हमेशा अशुभ ही अशुभ होता रहता है. ध्यान रहे कि अगर कोई भी ऐसा स्वप्न आपको दिखाई दे तो इस तरह के प्रमाण से आपको हमेशा सतर्क व होशियार रहना चाहिए.

Also Read:-

23 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

सपने में किसी और को रोते हुए देखना (Sapne Me Kisi Aur Ko Rote Hue Dekhna)

सपने में किसी और के साथ खुद को रोते हुए देखना (sapne mein kisi aur ke saath khud ko rote hue dekhna)

ऐसा कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति स्वप्न में किसी और के साथ स्वयं को रोता या बिलखता हुआ देखता है, तो ये स्वप्न एक शुभ संकेत हो सकता है.इसका अर्थ यह होता है कि उनकी मन की इच्छा बहुत जल्द ही पूरी होने वाली है.

सपने में रोता हुआ बच्चा देखना (Sapne Mein Rota Hua Bachcha Dekhna)

ऐसा कहा जाता है कि यदि कोई व्यक्ति स्वप्न में किसी बच्चे को रोते –बिलखते हुए देखेगा तो उसे अवश्य ही कोई दुःख भरा समाचार सुनने को मिलता है. जिससे उसकी काफी परेशानी बढ़ जाती है.

ऐसा भी कहा जाता है कि यह आपके जीवन में असफलता एवं दुःख के आगमन का संकेत माना जाता है. इससे दाम्पत्य जीवन में लड़ाई-झगड़े व मन –मुटाव या कोई विपत्तियाँ आने की आशंका भी मजबूत हो जाती है.

Also Read:-

21 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

सपने में खुद को भगवन के आगे रोता हुआ देखना (Sapne Me Khud Ko Bhagwan K Age Rote Hue Dekhna)

ऐसा कहा जाता है अगर आप स्वप्न में भगवान के आगे रोते या बिलखते हुए देखते हैं तो यह स्वप्न आपकी जिंदगी में आपके आदर व मान सम्मान में बहुत ही उन्नति लाता है.इस स्वप्न के अनुसार यह कहा जा सकता है कि जल्द ही समाज में आपकी मान प्रतिष्ठा बढ़ जायेगी.यह भी कहा जाता है कि आपके जीवन में कोई कठिनाई या कोई अशुभ शकुन दूर हो जाते हैं.यह स्वप्न बहुत ही लाभकारी व फलदायक माना जाता है.

सपने में अपने प्रेमी को रोते हुए देखना (Sapne Me Apne Premi Ko Rote Hue Dekhna)

स्वप्न में प्रेमी को रोते या बिलखते हुए देखना बढ़िया स्वप्न माना जाता है. यह स्वप्न प्रमाण देता है कि आने वाले समय में आपकी परेशानियाँ या कोई अड़चने खत्म होने वाली हैं और आपको मानसिक शांति व आदर भी मिलने वाला है.

सपने में अपने पिता को रोते हुए देखना (Sapne Me Apne Pita Ko Rote Hue Dekhna)

ऐसा कहा जाता है कि अगर आप अपने स्वप्न में अपने पिता को रोते हुए देखते हैं ,इसका अर्थ यह कि आपके पिता दुनिया भर में अधिकतर भावनात्मक रूप से तन्दुरस्त हैं. वो अपनी भावनाओं को हमेशा छुपाते हैं और हमें यह भी पता होता है कि हमारे पिता छोटे-मोटे दुख पर पर तो रोते ही नहीं है हमारे पिता तभी रोते हैं  जब उनको कोई भावनात्मक पीड़ा या कोई उनको कष्ट होता है ,दोस्तों इस प्रकार के स्वप्न इस बात की ओर संकेत करते है कि आने वाले कुछ ही दिनों में आपके साथ एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना होने वाली है.

Also Read:-

Sapne Me Potty Dekhna |Mal| Sauch Dekhna In Hindi

जिसके चलते आपके परिवार में दुखों का पहाड़ टूटने वाला है और आने वाले दिनों में आप यतीम बन सकते हैं ,इस प्रकार का स्वप्न आने पर आपको अपने परिवार वालों पर बहुत ही ध्यान देना चाहिए एवं उन्हें  हर एक प्रकार की खुशी ,प्यार व उनके खान -पान की इच्छा, को पूरी कर देना चाहिए. अपने पापा से बात – चीत भी करनी चाहिए ताकि वो भी अपने दिल की बात आपको बता सकें.

सपने में अपने बेटे को रोते हुए देखना (Sapne Me Apne Bete Ko Rote Hue Dekhna)

ऐसा कहा जाता है कि अगर किसी को स्वप्न में अपने बेटे को रोते हुए देखता है तो यह अच्छा स्वप्न नहीं माना जाता है. यह स्वप्न प्रमाण करता है कि आने वाले समय में आपको असफलता मिलने वाली है. यह असफलता आपको अपने सभी कामों में ही मिल सकती है. यदि यही स्वप्न किसी विदद्यार्थी को आता है तो उसे अपनी परीक्षा में असफलता मिल सकती है.

सपने में बिल्ली का रोना देखना (Sapne me Billi ka Rona Dekhna)

ऐसा कहा जाता है कि बिल्ली के गाने यानी वह बिल्ली का रोना होता है. अगर आपने स्वप्न में ऐसे बिल्ली को रोते हुए देख लिया तो हमारे हिंदू धर्म में इसका अर्थ बहुत ही अशुभ माना जाता है. ऐसा देखने से जल्द ही किसी की मौत होने वाली है या आपको कहीं से या किसी रिश्तेदारों की तरफ किसी की मृत्यु होने की खबर सुनने को मिल सकती है.

सपने में किसी की मौत पर रोना (Sapne Me Kisi Ki Maut Par Rona)

कहा जाता है कि जिस की लाश पर आप रो रहे होते है ऐसा स्वप्न इस बात की ओर प्रमाण करता है कि उस व्यक्ति की आयु बढ्ने वाली है जिसको आपने स्वप्न में देखा था. तो दोस्तों इस प्रकार के स्वप्न से आपको कतई घबराने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि ये स्वप्न आपके परिवारजनों के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है.