सिंह राशि 2022 अच्छे दिन | भाग्योदय | कष्ट | धन | प्यार – पूरी जानकारी

WELLNESS FOREVER

सिंह राशि का स्वास्थ्य, स्वभाव, लव लाइफ, व्यवसाय, आर्थिक स्थिति और पारिवारिक जीवन 2022 में कैसा रहेगा। सिंह राशि के लिए 2022 में कोई यात्रा के योग है या नहीं।

स्वभाव

सिंह राशि वाले जातकों का स्वभाव राजसी व रौबदार होता है। वे बलिष्ठ कद-काठी वाले होते हैं। इनका चिन्ह शेर है तथा इनका स्वामी सूर्य है, और इस राशि का तत्व अग्नि माना जाता है। सिंह राशि वालों का मस्तक उन्नत एवं चौड़ा होता है। सिंह राशि वाले जातक किसी के अधीन रहना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते। ये ईमानदार एवं करिश्माई व्यक्तित्व के धनी जातक अपनी गलती पर भी उदार रहते हैं। स्नेही एवं नाटकीय व्यवहार से भरपूर ये अपने व्यक्तित्व के कारण भीड़ में भी अलग दिखाई देते हैं। और अपने आकर्षण से प्रभाव डालने में यह विजयी रहते हैं। हालांकि सिंह राशी के जातक सबसे मुखर, तेज एवं ढीठ होते हैं, परन्तु अन्दर से ये बहुत ही उदार प्रवृत्ति के होते हैं।

लव लाइफ

इस दौरान होने वाला गुरु गोचर 2022 आपके प्रेम जीवन में खुशी का आभास करा सकता है क्योंकि आप अपने परिवार के साथ अधिक से अधिक समय व्यतीत करना बहुत पसंद करोगे। यह समय आपके एवं आपके परिवार के लिए कुछ बढ़िया रहने वाला है क्योंकि आप सभी मिलकर खुशी एवं स्नेह को बाँट सकेंगे। 

यदि आप किसी के प्रेम पांश में हैं तो उनके साथ रहकर भी आप प्यार का अनुभव ले पाएंगे,जिससे आप बहुत प्रसन्न भी हो सकते हो। इस समय आपका लवर आपसे कहीं भ्रमण चलने की मांग कर सकता है लेकिन आप इस बात को बहुत सोचने-समझने के पश्चात ही निर्णय करेंगे। इस दौरान अगर आप घर के सदस्यों से बाहर जाने की  आज्ञा मांगेगे तो आपके घर वाले आपको पैसे देकर बाहर जाने की आज्ञा प्रदान कर सकते हैं।

यात्रा पूर्वानुमान

आपको अपनी इच्छानुसार किसी भी स्थान की यात्रा करने की भरपूर स्वतंत्रता है। यहीं से आपका जीवन बेहतर बन सकता है क्योंकि आप नई चीजें सीखने की स्थिति में होंगे। इसके अलावा, आपको अपने जीवन को नियंत्रित करना चाहिए और नई चीजें सीखते रहना चाहिए। जो आपकी चाल को आगे बढ़ाएगी। विशेष रूप से, आप कभी भी सीखना बंद नहीं कर सकते क्योंकि अस्तित्व एक चक्र है। हर दिन एक नई चीज सीखने की कोशिश करें क्योंकि आप और भी बहुत कुछ कर सकते हैं।

निष्कर्ष

विशेष रूप से सिंह राशि के लोगों को सफलता के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। दरअसल, वे कुछ ही समय में बेहतर हो जाएंगे क्योंकि वे सही काम कर रहे हैं। इसके अलावा, आपको अपनी प्रगति के संकेतों के साथ विनम्र होना चाहिए और अपनी सफलता का उपयोग आपको दूसरे स्तर पर धकेलने के लिए करना चाहिए। साथ ही अपनी गलतियों को सुधारने के लिए आत्मविश्वासी बनना भी जरूरी है।

व्यवसाय

भविष्य के अनुसार 2022 के लिए आपको अपनी दिशा ढूंढनी होगी क्योंकि आप अपनी मेहनत का फल बनेंगे। आर्थिक रूप से स्थिर होने का अर्थ है आगे बढ़ने की वृत्ति के साथ हर क्षमता का दोहन करना। इसके अलावा, आप जिस स्थिति में हैं, उसके लिए आपको आभारी होना चाहिए। विशेष रूप से, आपके द्वारा किया गया नया निवेश आपको अपने इच्छित भविष्य के लिए एक त्वरित शुरुआत देगा।

स्वास्थ्य

उनका स्वास्थ्य ही उनकी ताकत

आमतौर पर सिंह राशि के लोग यह समझते हैं कि उनका स्वास्थ्य ही उनकी ताकत है। यही वह शक्ति है जो आपके जीवन में महान चीजें पैदा कर सकती है। आप जो लड़ाई लड़ रहे हैं, उसमें आपकी ऊर्जा की जरूरत होगी। शायद, जब आप कमजोर होंगे, तब आप अपने सपनों की यात्रा शुरू करने से डरेंगे। समान रूप से, आपके पास अपने जीवन को बदलने और अपने जीवन को नियंत्रित करने के लिए अभी समय निकालने की क्षमता है।

स्वास्थ्य को सुनिश्चित करके आगे बढ़ना चाहिए

मूल रूप से, आपके स्वास्थ्य को सुनिश्चित करके आपको आगे बढ़ाना चाहिए कि आप अपने स्वास्थ्य को बनाए रख रहे हैं। इसलिए, राशि के लोगों को अपने जीवन पर नियंत्रण रखना चाहिए और अपने स्वास्थ्य के बारे में दिखावा करना बंद कर देना चाहिए। संभवत: आप दाईं ओर कदम रखकर इस क्षण को महान बना सकते हैं क्योंकि आपकी क्षमता अजेय है।

अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें

इसके अलावा, राशि पूर्वानुमान इंगित करता है कि आपका स्वास्थ्य आपकी शक्ति है। इसलिए, आपको अपने आप में निवेश करने और वह सब कुछ बनाने की ज़रूरत है जिसकी आप कल्पना कर रहे हैं। शायद, ध्यान आपको वह संतुष्टि देगा जो आप चाहते हैं क्योंकि आप अपनी असफलताओं से आगे निकल जाएंगे। विशेष रूप से, अच्छे स्वास्थ्य के साथ, आप अपना भविष्य बनाएंगे जहाँ आप अपना साम्राज्य बना सकते हैं।

मन्त्र

सुख-शांति के लिए। ॐ शं शनैश्चराय नम:। बाधा दूर करने के लिए। ॐ ह्रीं श्रीं सौं:।

आर्थिक स्थिति

पंडितों का कहना है कि सिंह राशि वालों के लिए यह साल बहुत ही ठीक-ठाक रहने वाला है। इस साल आपको अपनी आय बढ़ाने पर अधिक ध्यान केंद्रित करना होगा। इस मामले में आपके इस साल की शुरुआत कुछ ठीक – ठाक रहेगी एवं अप्रैल का महीना और भी अच्छा बीतेगा। इस महीने आपकी आय भी अधिक बढ़ेगी तथा आय के कुछ नए स्रोत भी खुलेंगे।

पारिवारिक जीवन

यह साल आपके लिए प्रसन्नता से भरा रहेगा। अपने प्रत्येक महत्वपूर्ण काम में आप अपने परिवार के सदस्यों की शिक्षा भी अवश्य लेंगे तथा अपने काम में अधिक व्यस्त होने के पश्चात भी आप अपने परिवार के लिए समय निकाल पाएंगे। परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं। प्रत्येक कठिनाई में भी अपने साथियों एवं भाई-बहनो का पूरा सहयोग मिलेगा। इस साल आपके भाई-बहनों से आपका रिश्ता और अधिक प्रगाढ़ होगा। कुल मिलाकर पारिवारिक मामलों में यह साल आपके लिए अति उत्तम व अच्छा रहेगा।

शिक्षा

इस वर्ष के राशिफल अनुसार सिंह राशि के छात्रों के लिए यह साल बहुत ही उज्जवल एवं उन्नति वाला वर्ष रहने की ओर संकेत कर रहा है। उच्च शिक्षा प्राप्त करने के मार्ग में अड़चने उत्पन्न तो अवश्य होंगी, परन्तु पढ़ाई के प्रति आपकी लगन एवं आपका परिश्रम रंग भी अवश्य लाएगी। परिश्रम के बल पर आप बड़ी से बड़ी परीक्षा में विजय हो सकते हैं। मेडिकल एवं इंजीनियरिंग से जुड़े विद्यार्थियों के लिए यह समय बहुत उत्तम है क्योकि इस वर्ष छात्रों को आगे बढ़ने के कई बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे। छात्रों को इस साल यह शिक्षा दी जाती है कि शैक्षिक मामलों पर आलस्य एवं लापरवाही से बिल्कुल भी दूर रहे तथा अपने करियर पर फोकस करें। कुल मिलाकर यह कह सकते हैं कि यह वर्ष शिक्षा की प्रगति की दिशा में एक अच्छा वर्ष साबित होगा।