nature of people born on 17 date 17 tarikh ko janme log kaise hote hain love life born success health career nature

17 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

Nature of People

यहाँ हम 17 tarikh ko janme logo मतलब 17 तारीख को जन्मे लोगों के वारे में बात करेंगे. और जानने की कोशिश करेंगे कि 17 तारीख को जन्मे लोग कैसे होते हैं. दोस्तों हर किसी के जीवन में अंकज्योतिष यानि Numerology  का काफी महत्व होता है. अलग अलग तारीखों में जन्मे लोग अपनी अलग अलग विशेषताएं रखते हैं . हर व्यक्ति की जन्म तारीख उनके जीवन में काफी प्रभाव डालती है।

यहाँ हम आपको बताने जा रहे हैं कि 17 tarikh ko janme log kaise hote hain . जीवन के विभिन्न पहलू जैसे 17 tarikh ko janme log pyar me kaise hote hai या फिर padhai me kaise hote hai इन सभी पहलुओं पर हम इस पेज में चर्चा करेंगे . अंकज्योतिष में जन्म तारीख से व्यक्ति के बारे में काफी कुछ पता चल जाता है। तो आईये जानते हैं 17 tarikh ko janme log kaise hote hain  हिंदी में .

Also Read:-

16 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

17 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों  के  स्वभाव के बारे में –  

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार महीने की 17 तारीख को जन्मे लोग दिखने में बहुत ही आकर्षक व सुंदर होते हैं. जिसके कारण से कई लोग इनकी तरफ  आकर्षित हो जाते हैं. कहा जाता है कि 17 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का गृह स्वामी शनि होता हैं. किसी भी महीने की 17 तारीख को जन्मे लोगों के मन में हमेशा ही उथल-पुथल रहती है और यह अंदर से बहुत ही अशांत नेचर के होते हैं परन्तु बाहर खुद को शांत दिखाने की कोशिश में लगे रहते हैं.

अंक ज्योतिष के अनुसार ये लोग बहुत ही गुप्ती नेचर के होते हैं. इन्हें समझ पाना बहुत ही कठिन होता है. 17 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों  का व्यवहार अन्य लोगों से बिल्कुल अलग होता है. ये लोग दूसरों के लिए भाग्यवान होते हैं और दूसरों पर अपना पूरा प्रभाव डालते हैं. शनि ग्रह की वजह से इन लोगों का व्यवहार थोड़ा हटकर होता है. सामान्यत: ये जिद्दी स्वभाव के वजह से इन्हें कभी-कभी बिल्कुल अकेलेपन का भी सामना करना पड़ता है. शनि ग्रह की वजह से इन लोगों को जीवन में कई बार कठिन परिश्रम का सामना करना पड़ता है। यह लोग हर बात को बहुत ही प्रबलता से सोचते हैं तथा बोलने में साफ-सुथरे होते हैं. 17 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों को अपने जीवन में कई प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. लेकिन  ये लोग सभी प्रकार की कठिनाइयों का समाधान सरलता से कर ही लेते हैं.

Also Read:-

28 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

कैसा रहता है 17 तारीख को जन्मे लोगों का करियर

ऐसा माना जाता है कि किसी भी महीने की 17 तारीख को जन्मे लोगों का गृह स्वामी शनि होता हैं एवं इस तिथि को जन्म लेने वाले लोगों  को सर्वप्रथम 35 वर्ष तक मुश्किलों का सामना करना पड़ता है पर उसके बाद इनका करियर बहुत तेजी के साथ ऊपर की ओर चढ़ता हैं और इन्हें इनके कार्यक्षेत्र में तथा समाज में बहुत ही मान-सम्मान व आदर मिलता है. जिससे कई लोग इनके नजदीक  रहना बहुत अधिक पसन्द करते हैं.

ये लोग बहुत ही तेज तर्कबुद्धि के होते हैं. इन्हें अपने काम में नए – नए बदलाव लाना अच्छा लगता हैं. जिसके कारण इन लोगों को विजय भी सरलता से मिल जाती है. 17 तारीख को जन्मे लोग आई टी या किसी सरकारी क्षेत्र में अपना योगदान बनाते हैं. आपको बता दें कि इसके अलावा इस तारीख को जन्मे लोग अपना करियर राजनीति के क्षेत्र में भी बना सकते हैं इस क्षेत्र में भी इन्हें बहुत ही अच्छी विजय हासिल होती है.

Also Read:-

15 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

बात करते हैं 17 तारीख को जन्मे लोगों की लव लाइफ के बारे में–

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार किसी भी महीने की 17 तारीख को जन्मे लोगो की यदि प्यार के विषय में बात की जाय तो इस तारीख को जन्मे लोग बहुत ही रोमांटिक एवं भावुक होते हैं. ये लोग चाहते हैं कि इनका लवर इनके अलावा किसी और को नहीं देखे और केवल इन पर ही भरोसा करे या इनकी तरफ ज्यादा ध्यान अथवा ज्यादा ख्याल रखे.

कैसा होता है 17 तारीख को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व-

17 तारीख को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व सबसे हटकर होता है जिसकी वजह से ये लोग बहुत ही होशियार के रूप में जाने जाते हैं. ये लोग अपनी भावनाओं से भरपूर होते हैं तथा अपने साथी के प्रति हमेशा ही वफादार व हिम्मतवाले होते हैं. ये लोग थोड़ा भावुक किस्म के भी होते हैं लेकिन ये लोग अपने इस नेचर को अपने साथी से बचाकर रखते हैं. जिससे कई बार इनका लवर इनको समझ नहीं पाता है. इन्हें प्यार में कई मुश्किलों का भी सामना भी करना पड़ता है लेकिन ये लोग प्यार को पूरे दिल से ही निभाते है. इस तारीख को जन्मे लोगो की एक खास बात ये होती है कि ये लोग जिसे भी प्यार करते हैं उसे सच्चा ही प्रेम करते हैं और उन्हें हमेशा खुश रखना तथा हर इच्छा को पूरी करने की कोशिश करते हैं.

Also Read:-

18 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

17 तारीख को जन्मे लोगों की विशेषताएं –

कहा जाता है कि 17 तारीख को जन्मे लोग बाहर से देखने में तो बड़े ही सरल ,साधारण पुरुष और दिखावट से बहुत ही परे लगते हैं. इन्हें देख कर लोग समझ जाते हैं कि इन्हें किसी चीज से कोई असर नहीं पड़ता है. परंतु ऐसा नहीं है. इनका दिल बहुत ही सरल और भावुक होता है. फिर भी इनके बारे में जो जैसा सोचता है यह उसके बारे में कुछ भी नहीं कहते हैं.   

Also Read:-

10 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

कैसी होती है 17तारीख को जन्मे लोगों की रोजगार, व्यवसाय और आर्थिक स्थिति –

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार 17 तारीख को जन्म लेनें वाले व्यक्तियों में लगन, परिश्रम और अक्लमंदी की कमी नहीं होती है. इसलिए यह लोग इन तीनों गुणों का अपने करियर में विजय हासिल करने के लिए बहुत ही इस्तेमाल करते हैं. अधिकतर इन्हें मेडिकल, , कंप्यूटर हार्डवेयर, इंजीनियरिंग उद्योग, ट्रांसपोर्ट और लोहा जैसे कामों में यह अपना योगदान निभाते हैं. कहा जाता है कि यह लोग अपने क्षेत्र में विजय हासिल करने के लिए और उच्च पद पर पहुंचने के लिए इन्हें बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है आमतौर पर यह कह सकते हैं कि इनके करियर में विजय पाने के लिए इन्हें बहुत कड़ी मेहनत या परिश्रम करना पड़ता है कई बार तो इनको अपमान भी सहना पड़ता है.