3. nature of people born on 3 date 3 tarikh ko janme log kaise hote hain love life born success health career nature

3 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

Nature of People

यहाँ हम 3 tarikh ko janme logo मतलब 3 तारीख को जन्मे लोगों के वारे में बात करेंगे. और जानने की कोशिश करेंगे कि 3 तारीख को जन्मे लोग कैसे होते हैं. दोस्तों हर किसी के जीवन में अंकज्योतिष यानि Numerology  का काफी महत्व होता है. अलग अलग तारीखों में जन्मे लोग अपनी अलग अलग विशेषताएं रखते हैं . हर व्यक्ति की जन्म तारीख उनके जीवन में काफी प्रभाव डालती है।

यहाँ हम आपको बताने जा रहे हैं कि 3 tarikh ko janme log kaise hote hain . जीवन के विभिन्न पहलू जैसे 3 tarikh ko janme log pyar me kaise hote hai या फिर padhai me kaise hote hai इन सभी पहलुओं पर हम इस पेज में चर्चा करेंगे . अंकज्योतिष में जन्म तारीख से व्यक्ति के बारे में काफी कुछ पता चल जाता है। तो आईये जानते हैं 3 tarikh ko janme log kaise hote hain  हिंदी में .

Also Read:-

I नाम वाले लोग – LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

Table of Contents Hide Table

बात करते हैं 3 तारीख को जन्में लोगों के व्यक्तित्व के बारे में-

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार 3 तारीख को जन्में हुए लोगों का स्वामी वृहस्पति होता है. जिन लोगों का जन्म 3 तारीख को हुआ हो उनका मूलांक 3 होता है. कहा जाता है कि इस मूलांक के लोग नेचर से स्वाभिमानी एवं आदर्शवादी होते हैं. इनके कैरियर में उतार-चढ़ाव हमेशा रहता हैं. हालांकि आर्थिक स्थिति इनकी अच्छी रहती है, आय के स्रोत बढ़ते हैं. यह भी कहा जाता है कि 3 तारीख को जन्में हुए व्यक्ति दिमागी तौर पर बहुत तन्दुरुस्त होते हैं. ऐसे शख्स जिंदगी का खुलकर ही मजा लेते हैं. कहा जाता है कि इन पर ईश्वर का आशीर्वाद बना रहता है एवं इनमें आत्मविश्वास कूट्-कूटकर भरा होता है तथा यह बहुत ही महत्वाकांक्षी व हिम्मतवाले होते हैं.

अब जानते हैं 3 तारीख को जन्में व्यक्तियों की शारीरिक बनावट के बारे में –

कहा जाता है कि 3 तारीख को जन्में व्यक्तियों का रंग अक्सर साफ , शुद्ध एवं गोरा होता है. छोटे कद की अपेक्षा यह साधारणता लंबे भी दिखते हैं. इनके शरीर के अंगो की बनावट कुछ अलग दिखाई देती है और यह देखने में कुछ आकर्षक दिखते हैं. बढ़ती उम्र के साथ पुरुषों के सिर के बाल गिरने की संभावना होती है और इन्हें मोटापा भी बहुत आ जाता है.

Also Read:-

A नाम वाले लोग – LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

3 तारीख को जन्में व्यक्तियों का स्वभाव –

3तारीख को जन्में लोग प्रतिभा, स्फूर्ति , सरल नेचर एवं ज्ञान – बुद्धि का प्रतीक होते हैं. ऐसे व्यक्तियों में बात को जल्दी समझने, सीखने की बहुत अधिक परख होती है. इन व्यक्तियों में ठीक समय और स्थान पर ठीक काम करने की क्षमता भी होती है. ये व्यक्ति सक्षम, धैर्यवान और विश्वास के पात्र होते हैं.  इनके मन में बहुत गहरी सोच रहती है लेकिन इनके व्यवहार में लापरवाही बहुत छलकती है इसलिए ज्यादातर इन्हें गलत ही समझ लिया जाता है. लोग इनका अधिक से अधिक लाभ उठाते हैं और इनकी बोली मधुर एवं सुन्दर होती है यह बहुत ही खुशमिजाज नजर आते हैं और यह हमेशा दूसरों  को भी खुश  रखते है. इनके भीतर कलात्मक और रचनात्मक प्रतिभा का वास कूट – कूटकर भरा होता है जिससे यह कलाकारी भी होते हैं और यह सदा ही आशावादी रहते हैं एवं आनंद का भरपूर अनुभव करते हैं.

Also Read:-

G नाम वाले लोग – LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

जानते हैं 3 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों की शिक्षा के विषय में –

कहा जाता है कि 3 तारीख को जन्में लोग बहुत ही अध्ययनशील होते हैं. ऐसे व्यक्ति किसी भी विषय को बहुत जल्दी ही समझ लेते हैं और यह निरन्तर नए नए खोज की तलाश में लगे रहते हैं. यह कुछ नया करने के विचार में रहते हैं इसी कारण इनकी पढाई – लिखाई जैसे बौद्धिक कामों के बल पर अपार विजय प्राप्त करते हैं. यह लोग बहुत उच्च शिक्षा प्राप्त करते हैं और मेडिकल एवं प्रबंधन शिक्षा में भी डिग्री प्राप्त करते हैं.

कैसी होती है 3 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों की व्यवसाय और आर्थिक स्थिति –

कहा जाता है कि तीन तारीख को जन्में हुए लोगों की एक बड़ी खूबी यह होती है कि इनको कोई भी काम दिया जाए यह सभी कामों में विजय प्राप्त  कर लेते हैं. ऐसा कहा जाता है कि यह संगीत एवं  लेखन से लेकर कोई भी काम हो यह उसको निष्ठा पूर्वक करने की क्षमता रखते हैं. यहाँ तक कि इनकी कसाई की दुकान क्यों न हो या मिलीटरी का कैम्प हो यह उसे भी निष्ठापूर्वक व आदर पूर्वक उसे चला सकते हैं. यह अपने मानसिक धरातल पर बहुत सी रचनाएँ कर डालते हैं. यह किसी एक क्षेत्र में ज्यादा दिन तक नहीं टिक सकते हैं.

3 तारीख को जन्में हुए लोगों पर गुरु का आशीर्वाद होने से न्यायाधीश, चिकित्सक, अध्यापक, दार्शनिक एवं पूजा-पाठ आदि व्यापार में शुभ फल देते हैं. ऐसा कहा जाता है कि इनको करियर को ऊँचाइयों तक ले जाने के लिए अधिक से अधिक अवसर प्राप्त होते हैं और धन के मामले में भी बहुत ही भाग्यशाली या धनवान रहते हैं. इनकी महत्वकाँक्षा, नेतृत्वक्षमता और लगन इनको हमेशा ही अपने व्यापारिक जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती रहती है.

Also Read:-

2 तारीख को जन्मे लोग. LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

कहा जाता है कि ये व्यक्ति कला, विज्ञान और खेल जगत में बहुत ही ऊँचे माने जाते हैं. यदि यह व्यक्ति अच्छे विद्वानों का कहना मानें एवं सही निर्णय लें, तो इनका भविष्य उन्नति की ओर हमेशा आगे बढ़ता रहेगा.

अब जानते हैं 3 तारीख को जन्में हुए लोगों के प्रेम संबंध और विवाह के विषय में –

ऐसा कहा जाता है कि अगर इनके प्रेम संबंध है तो यह बड़े चुपके से ही इसका पालन करते हैं और किसी को कानो – कान खबर ही नहीं लगने देते. 3 तारीख को जन्में हुए लोगों की शादी या प्रेम संबंधों की चर्चा की जाय तो इनके प्रेम सम्बन्ध कभी स्थगित नहीं रहते, लेकिन सामान्य तौर पर वैवाहिक जीवन इनका अच्छा व सुखमय रहता है. कभी-कभी इनके एक से अधिक शादी के योग बनते हुए देखा गया है, जिनमें से पहला विवाह हमेशा दुखदायी एवं कष्टकारी होता है.

अब जानते हैं 3 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों की कुछ विशेताएँ

कहा जाता है कि 3 तारीख को जन्म लेने वाले लोग जिस किसी भी शहर में जाते हैं वहाँ अपनी तीव्र बुद्धि के बल पर विजय हासिल करते हैं. 3 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों को जीवन में बहुत विजय मिलती है एवं काफी लम्बी यात्राएं भी करते हैं और बहुत उचित धन भी प्राप्त होता है. तथा ये व्यक्ति जरूरत से अधिक सहपाठी नेचर के होते हैं. 3 तारीख को जन्म लेने वाले लोग अपने कार्यों को लेकर हमेशा चौकन्ना रहते हैं. यह झगड़ो से दूर रहना बहुत पसंद हैं और इनके विचारों में धार्मिकता कूट-कूट कर भरी होती है.

3 तारीख को जन्म लेने वाले लोग धार्मिक विचार व कार्यों में बहुत अधिक रूचि रखते हैं. ऐसा कहा जाता है कि यदि धार्मिक संस्था से जुड़कर यह कोई कार्य या कोई व्यवसाय करते हैं तो इनकी ख्याति कोने -कोने में फैलती है एवं साथ ही साथ मान-सम्मान और आदर में वृद्धि भी होती है. यह मानसिक रूप से पूरी तरह विकसित होते हैं तथा यह अपने तर्क एवं ज्ञान शक्ति से दूसरों को प्रभावित करते हैं.

कौन सा होता है 3 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का शुभ दिन –  

ऐसा कहा जाता है कि 3तारीख को जन्म लेने वाले लोगों के लिए गुरुवार का दिन बहुत शुभ रहता है. इसके अलावा रविवार, सोमवार, व मंगलवार भी इनके लिए शुभ दिन माने गये हैं.

Also Read:-

1 तारीख को जन्मे लोग | LOVE, SUCCESS, HEALTH, CAREER, NATURE

अब जानते हैं 3 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों के लिए शुभ तिथियां –

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार 3 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों के लिए शुभ तारीखे जैसे 3, 6, 9, 12, 21, 30 होती हैं. इन तारीखों को यह शुभ काम करने के लिए चुन सकते हैं.

3 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों के लिए शुभ रंग –

3तारीख को जन्म लेने वाले लोग अधिकतर पीला एवं गुलाबी रंग पसंद करते हैं.यह रंग इनके लिए बेहद शुभ माना गया है.