Sapne Me Aag Dekhna सपने में आग देखना किस ओर करता है संकेत

Sapne Me Aag Dekhna सपने में आग देखना किस ओर करता है संकेत

Sapne Me

Sapne Me Aag Dekhna सपने में आग देखना

अग्नि को हमेशा से ही पवित्र माना गया है . पर अगर हम सपने में कहीं आग लगते हुए देखते हैं या फिर आग ही आग देखते हैं तो हम भयभीत हो जाते हैं .कि क्या ये सपना कोई अशुभ फल देने वाला है ? या हम पर कोई संकट आने वाला है ? लेकिन सपने में आग देखना के बारे में पढ़कर आप हैरान हो जायेंगे. सपने में आग देखना (sapne me aag dekhna) इतना अद्भुत और रहस्यमयी है कि आप पढ़े बिना नहीं रह पाएंगे. तो आइये जानते हैं कि सपने में आग देखना कैसा होता है. सपने में आग देखना अधिकतर शुभ होता है. इस तरह का सपना व्यक्ति की सुख समृद्वि,प्रतिष्ठा और नाम के बारे में बताता है. परन्तु सपना किस रूप में देखा गया है ये भी देखा जाता है उसी प्रकार उसके फल मिलते हैं –

Also Read:-

Jain Bhaktamar Stotra-Sanskrit |Mahima| Lyrics| Meaning

सपने में भीषण आग देखना-

कोई व्यक्ति अगर सपने में भीषण आग देखता है या उसके आस पास भीषण आग लग जाती है परन्तु वह व्यक्ति बिल्कुल बच जाता है यह बहुत शुभ संकेत है यह सपना इशारा करता है कि अतिशीघ्र ही उसे अच्छा धन और वैभव मिलने वाला है जिससे उसे समाज में यश मिलेगा |

सपने में अपने घर में आग लगी देखना –

व्यक्ति अगर सपने में अपने घर में आग लगी देखता है और परेशान हो कर इधर उधर दौड़ लगा रहा है यह सपना अविवाहितों के लिए खुशखबरी देता है. यह सपना बताता है कि जल्द ही उसका विवाह होने वाला है.

विवाहित व्यक्तियों के लिए यह सपना बताता है कि उन्हें भविष्य में एक आज्ञाकारी और अच्छी संतान होगी. जो इन्हें प्रसन्न और खुश रखेगी.

Also Read:-

Sapne me Barish Dekhna जानें सपने में बारिश देखना कैसा होता है

सपने में किसी को आग से जलते हुए देखना –

कोई व्यक्ति सपने में किसी को आग से जलते हुए देखे तो यह अच्छा संकेत नहीं है. यह सपना बताता है कि उस व्यक्ति को व्यापार में धन हानि हो सकती है. उसे सावधान रहने की जरुरत है.

Also Read:-

सपने में सांप देखने का अर्थ | सफ़ेद | सुनहरा | हरा | shubh ya ashubh

सपने में दिए को जलता हुआ देखना –

व्यक्ति सपने में दिए को जलता हुआ देखता है यह उसकी आयु कि तरफ इशारा करती है कि यह व्यक्ति दीर्घायु होगा.

सपने में पूजा करते हुए देखना –

अगर कोई व्यक्ति सपने में पूजा करते हुए देखे यह सपना बहुत अच्छा है . यह सपना बताता है कि ईश्वर की कृपा से जल्दी ही आपकी सारी परेशानियाँ खत्म हो जाएँगी.

Also Read:-

Sapne Me Khana Dekhna | Khilana | Parosna | Bnana

सपने में किसी चीज को चलता हुए देखना-

कोई व्यक्ति अगर सपने में किसी चीज को चलता हुए देखे तो यह बिल्कुल भी शुभ संकेत नहीं  है. यह सपना बताता है कि उसे पित्त सम्बन्धी रोग हो सकता है.

सपने में अपनी दुकान को जलते हुए देखना –

कोई दुकानदार सपने में अपनी दुकान को जलते हुए देखता है तो यह सपना उसके लिए खुशियाँ लेकर आता है. यह सपना इशारा करता है कि आने वाले समय में उसको धन लाभ होना निश्चित है.

Also Read:-

सपने में गाय देखना – शुभ या अशुभ | काली गाय- सफ़ेद गाय

सपने में आग और पानी साथ साथ देखना –

सपने में आग और पानी साथ साथ देखना एक तरह का अशुभ संकेत है. क्योंकि आग और पानी एक दूसरे के विरोधाभासी वस्तुएं हैं , मतलब एक दुसरे की परम्परागत दुश्मन हैं. इनमे कभी भी मित्रता संभव नहीं है . यह आपसी मनमुटाव और तनाव की ओर इशारा करती है. इसका अर्थ यह है कि आपके रिश्तों में जैसे परिवार,मित्रों और रिश्तेदारों  से दूरियां बढ़ सकती हैं . और आपको संयम से काम लेना चाहिए.सब रिश्तों से कम से कम बातचीत करें जिससे लड़ाई झगडे के चांस पैदा न हों .

सपने के माध्यम से मनुष्य भविष्य के बारे में कई हद तक सचेत हो सकता है जो उसके लिए अच्छा भी होता है और बुरा भी होता है . सपने में वह क्या देखता है सपने का परिणाम सपने पर ही करता है.