Sapne Me Police Station Peechha Karte Dekhna Baat Karna Darna Peechha Karte

Sapne Me Police Station | Peechha Karte Dekhna | Baat Karna | Darna | Peechha Karte

Sapne Me

Sapne Me Police Dekhna

सपने में पुलिस देखना sapne mein police dekhna kya hota hai एक नकारात्मक सपना माना गया है. जो आपके अंदर नकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है और आप कोई गलत कार्य करने जा रहे हैं या गलत कार्य करने के बारे में सोच भी रहे हैं तो उस कार्य को त्याग देना ही उचित होगा नहीं तो यह आपके भविष्य में कोई न कोई समस्या व परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. अपराध करने के बारे में बिल्कुल न सोचे बल्कि उसको सुधारने के बारे में सोचें तभी आपके भविष्य में अच्छा ही अच्छा हो सकता है.

Sapne Me Police Ko Dekhna- Sapne Me Police Wala Dekhna

अगर हम बहुत ही गहरी नींद में सो रहे होते हैं तो उसी समय हमको स्वप्न में पुलिस (Sapne Me Police Wala Dekhna) दिखाई देती है तो उस समय हम चोंककर उठ जाते हैं और हमारे मन में एक अजीब – सा डर बैठ जाता है . हम उस स्वप्न के बारे में जाने बिना ही अपने मन में बुरे ख्याल लाने प्रारंभ कर देते हैं. हम सोचते हैं कि हे भगवान अब हमारे साथ क्या होगा, क्या मेरे साथ कुछ अवशकुन  होने वाला है ? ,क्या हमको पुलिस पकड़ कर ले जाएगी ?  क्या हम से जाने – अंजाने में कोई गैरकानूनी काम तो नही हो गया है.

Also Read:-

सपने में छिपकली देखना- शुभ या अशुभ | ऊपर गिरना | मान्यता

Sapne Me Police Station Dekhna

कहा जाता है कि अगर आप एक दिमाग खपाने वाला काम करते है और आप कागजों या computer में बहुत ही उलझे हुए रहते है , एवं उस स्थिति में आपको स्वप्न में पुलिस स्टेशन दिखाई देता है तो ये स्वप्न आपके लिए अति शुभ प्रमाण नहीं दर्शाता है . कहते हैं कि स्वप्न (Sapne Me Police Station Dekhna) इस बात का प्रमाण देता है, कि आने वाले समय में आपके ऊपर कार्यभार अधिक से अधिक बढ़ने वाला है . जिसके चलते आपका जीवन में तनाव बहुत हद तक बढ़ने वाला है .

Sapne Me Police Wale Se Baat Karna

कहा जाता है कि स्वप्न में पुलिस थाने जाना  और पुलिस थाने में जाकर आप पुलिस वालों से चर्चा करते हुए दिखाई देते हैं. तो इसका अर्थ यह होता है कि आने वाले समय में आप को कोई संकट या कोई परेशानी चारों ओर से घेरने वाली है , और आपको उस संकट व परेशानी से निकलने के लिए कोई भी रास्ता नहीं मिल पा रहा है. यह स्वप्न बहुत ही हानिकारक व कष्टकारी माना गया है.

Also Read:-

सपने में झाड़ू लगाना | झाड़ू जलते हुए देखना | खरीदना | मारना

Sapne Me Police Se Darna

अगर आपको स्वप्न में पुलिस दिखाई देती है और आप पुलिस को देखकर बहुत डर जाते हैं तो ये स्वप्न आपके लिए शुभ प्रमाण नहीं माना जाता है . कहते हैं कि ये स्वप्न आपके जीवन पर किसी अंजान या सताधारी के अधीन होने का प्रमाण देता है . ये स्वप्न (Sapne Me Police Se Darna) बताता है कि आने वाले दिनों में आपके पास स्वयं निर्णय लेने की क्षमता कम होने वाली है क्योंकि  आपके ऊपर किसी बड़े अधिकारी या किसी गुंडे मवाली का अधिकार होने वाला है जिसके चलते आपके पास कोई भी ऐसा अधिकार नहीं बचेगा जिसके चलते आप अपने जीवन में स्वयं के निर्णय ले सकें एवं स्वयं के विवेक से निर्णय ले सकें , यह कहा जाता है कि आपकी ज़िंदगी का फैसला कोई बड़ी ताकत ही कर पायेगी . आपको बता दें कि इस स्वप्न के बुरे प्रभाव से बचने के लिए आपको भगवान कृष्ण की पूजा व अर्चना करनी चाहिए ताकि इस स्वप्न का असर कम हो सके.

Sapne Me Police Ko Goli Chalate Hue Dekhna

अगर आपको स्वप्न में खुद को एक कैदी के रूप में देखते हैं, आप देखते हैं कि पुलिस आपको गिफ्तार करने के लिए कहती है लेकिन आप पुलिस की बात को नहीं सुनते हैं . जिसकी वजह से पुलिस को आप के ऊपर गोली चलानी (Sapne Me Police Ko Goli Chalate Hue Dekhna) पड़ती है  तो ये स्वप्न आपके आदर व मान-सममान की रक्षा की आवश्यकता का प्रमाण देता है कि आने वाले आपके समय में आपके साथ कुछ ऐसा होने वाला है जो कि इस कारण आपकी सारा आदर व मान – मर्यादा सब बेकार होने वाला है .

Also Read:-

सपने में सांप देखने का अर्थ | सफ़ेद | सुनहरा | हरा | shubh ya ashubh

Sapne Me Police  Se Bachkar Bhagna

स्वप्न कड़ी मेहनत करने वालों के लिए बहुत ही शुभ संकेत देते हैं. अगर आप परिश्रमी व्यक्ति हैं और आप परिश्रम करने में किसी प्रकार की कोई कमी भी नहीं छोडते हैं, फिर भी आपको आपके परिश्रम का फल नहीं मिलता है उस दौरान आप स्वप्न में पुलिस को देख लेते हैं ,आप देखते है कि पुलिस आपका पीछा कर रही है और आप पुलिस से बचकर दौड़ रहे हैं . तो दोस्तों स्व्पन शास्त्र के अनुसार ये स्वप्न इस बात का प्रमाण देता है कि जल्द ही आपकी किस्मत चमकने वाली है और आपने अपने जीवन में जितना भी परिश्रम किया है, उस परिश्रम का फल आपको एक साथ मिलने वाला है.

Sapne Me Police Se Dosti Karna

स्वप्न आपके लिए अति शुभ संकेत नहीं माना जाता है , ये स्वप्न आपके जीवन में संकट का प्रतिनिधित्व करता है तथा ये स्वप्न इस बात की ओर संकेत करता है कि आने वाले समय में आपको बहुत बड़े संकट व कठिनाई से गुजरना पड़ सकता है . यह स्वप्न बहुत ही हानिकारक व कष्टदायक माना जाता है.

Also Read:-

सपने में किन्नर नाचते हुए देखना | अर्थ | पैसे देना | घर आना

Sapne Me Police Me Bharti Hona

ऐसा कहा जाता है कि अगर आप यह स्वप्न देखते हैं कि आपकी पुलिस में जॉब लग गई है , या आप पुलिस के रूप में दिखाई देते हैं तो ये स्वप्न आपके लिए अति शुभ प्रमाण देता है माना जाता है कि ये स्वप्न इस बात का प्रमाण देता है कि आने वाले समय में आप एक ऐसी जगह पर सेवा देने वाले हैं जिससे आपके लाभों के साथ-साथ देश की जनता को भी लाभ प्राप्त होने वाला है .

ऐसी मान्यता है कि इसके अलावा ये स्वप्न (Sapne Me Police Me Bharti Hona) इस बात का भी प्रमाण देता है कि आप आने वाले भविष्य में एक ऐसी जगह पर दिखाई देंगे जहाँ पर लोग आपसे कुछ न कुछ सीखने अवश्य आएंगे और आपसे राय मांगने भी अवश्य आएंगे.

Sapne Me Police  Ka Peechha Karte Hue Dekhna

ऐसा कहा जाता है कि अगर स्वप्न में पुलिस हमारा पीछा कर रही है (Sapne Me Police  Ka Peechha Karte Hue Dekhna) तो इसका अर्थ यह होता है कि हम अपने जीवन के संघर्ष व कई सारी कठिनाई से गुजर रहे हैं . कहते हैं कि ये स्वप्न आपके बुरे व्यवहार को दर्शाता है . ये स्वप्न इस बात की ओर प्रमाण देता है कि आने वाले दिनों में आपके व्यवहार में नकारात्मक बदलाव अवश्य आने वाले हैं . कहा जाता है कि यह स्वप्न कई कठिनाई व आर्थिक स्थिति को बेकार कर देता है और यह बहुत ही बुरा प्रभाव डालता है जिसके चलते आप हर किसी का अपमान व किसी का भी आदर व मान – सम्मान नहीं रखोगे. जिसकी वजह से आप अपने परिवार वालों से दूर होने वाले हैं.

Sapne Me Police Wala Ka Ghar Aanaa Dekhna

स्वप्न में अगर आप पुलिस को अपने घर के अंदर आते देखते हैं (Sapne Me Police Wala Ka Ghar Aanaa Dekhna) तो ये स्वप्न आपके लिए अति शुभ प्रमाण को दिखाता है कि आने वाले समय में आपका स्वास्थ्य बहुत ही बढ़िया रहने वाला है , आपको कोई भी बीमारी नहीं हो सकती है .

यह भी कहा जाता है कि अगर आप स्वप्न में अपने घर के अंदर कई पुलिस वालों को आते हुए देखते हैं तो ये स्वप्न आपके लिए सुख – सम्रद्धि व खुशहाली का प्रमाण देता है ये स्वप्न यह दर्शाता है कि आने वाले समय में आपको अपार खुशियाँ व धन लाभ होने वाला है और आपके घर में कोई हानि नहीं होगी .

Sapne Me Police Dwara Giraftar Karna Dekhna

अगर आपने स्वप्न (Sapne Me Police Dwara Giraftar Karna Dekhna) में कोई गैरकानूनी काम कर दिया है , जिसके चलते पुलिस आपके घर आती है और आपको गिरफ्तार करके ले जाती है . तो ये स्वप्न आपके जीवन में प्रलोभन का प्रतिनिधित्व करता है कि आने वाले दिनों में आप बहुत धन कमाने के चक्कर में अपने जीवन में इकट्ठी की गई सारी धन संपती भी गवाने वाले हैं . इस प्रकार ये स्वप्न बताता है कि आने वाले दिनों में व्यापार के गलत तरीके को अपनाने वाले होते हैं जिसकी वजह से आपको बहुत बड़ा नुकसान झेलना भी पड़ सकता है .

Also Read:-

सपने में अर्थी देखने का मतलब | पिता की अर्थी | अर्थी पे रोना

Sapne Mein Bahut Saari Police Dekhna

ऐसा कहा जाता है कि अगर स्वप्न में बहुत सारी पुलिस (Sapne Mein Bahut Saari Police Dekhna) दिखाई देती है तो ये स्वप्न आपके लिए शुभकारी व लाभप्रद नहीं माना जाता है. ये स्वप्न इस बात का भी प्रमाण देता है कि जल्द ही आपको चारों ओर से कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है और यह परेशानी आपके दैनिक जीवन से जुड़ी हो सकती है . कहा जाता है कि यह स्वप्न बहुत ही कष्टकारी व कठिनाइयों से घिरा हुआ होता है.