सपने में शेर देखना | Sapne Me Sher Dekhna

सपने में शेर देखना | Sapne Me Sher Dekhna

Sapne Me

सपने में शेर देखना (Sapne Me Sher Dekhna)

सपने में शेर देखना का क्या अर्थ  होता है. आपको इस पोस्ट के जरिये हर जानकारी प्राप्त होगी. साथ ही जानें Sapne Mein Pani Dekhna Kya Hota Hai

ऐसा कहा जाता है सिंह या शेर का स्वप्न में दिखाई देना (sapne me sher dekhna ka matlab) बहुत ही शुभ (बल का प्रतीक)व फलदायक माना जाता है. शेर का स्वप्न में देखे जाने से लोगों की शारीरिक शक्ति व आत्मबल बहुत ज्यादा बढ़ता है.

Also Read:-

Sapne Me Machli Ka Jhund Dekhna | अर्थ और भविष्य | khate | nadi me

सपने में शेर को शिकार करते देखना (Sapne Me Sher Ko Shikar Karte Dekhna)

ऐसा कहा जाता है कि यदि आप स्वप्न में शेर को शिकार करते देखते हैं तो यह स्वप्न बहुत ही अच्छा फल देने वाला होता है. जिसका अर्थ यह है कि अगर कोर्ट में आपका कोई मुकद्दमा चल रहा है तो उसका फैसला आपके पक्ष में आने वाला है यानी कि विजय आपको ही मिलने वाली है.

Also Read:-

Sapne Me Aag Dekhna सपने में आग देखना किस ओर करता है संकेत

सपने में शेर का बच्चा देखना (Sapne Mein Sher Ka Baccha Dekhna)

ऐसा कहा जाता है कि अगर आपको स्वप्न में शेर का बच्चा दिखता है तो इसका अर्थ यह होता है कि आपके घर में कोई नया मेहमान आने वाला है .और जन्म लेने वाला बच्चा शेर की तरह शक्तिशाली, मजबूत एवं अपना जीवन एक राजा की तरह निर्वाह करेगा और शारीरिक व मानसिक रूप से सबसे तेज व प्रबल बुद्धि वाला होगा .

यदि कोई व्यक्ति को स्वप्न में शेर का बच्चा दिखाई दे इसका अर्थ यह होता है कि उसका आगे का जीवन ऊँचे स्तर पर पहुँचने वाला है .उसकी दुख भरी परेशानी की समस्या दूर होने वाली है. यही स्वप्न उसके जीवन को बहुत ही बेहतर होने का प्रमाण देता है.

Also Read:-

Sapne Mein Sona Chandi Dekhna Shubh Ya Ashubh | Khona | Kharidna | Milna

गर्भावस्था में सपने में शेर देखना Pregnancy Me Sapne Me Sher Dekhna

ऐसा कहा जाता है कि यदि कोई भी गर्भवती स्त्री को स्वप्न में शेर दिखाई पड़ता है तो इसका अर्थ यह होता है कि वह स्त्री जल्द ही अपने पुत्र को जन्म देने वाली है और उसका पुत्र एक निडर राजा की तरह यानी एक शेर की तरह सारी दुनिया पर ऐश करेगा एवं अपनी शारीरिक मानसिक रूप से बहुत तेजवान व धैर्यवान भी होगा. यह स्वप्न बहुत ही लाभकारी व प्रतिष्ठावान माना जाता है.

सपने में बब्बर शेर देखना (Sapne Me Babbar Sher Dekhna)

ऐसा कहा जाता है कि यदि आप स्वप्न में बब्बर शेर देखते हैं तो यह बहुत ही शुभ स्वप्न माना जाता है जिसका अर्थ यह निकलता है कि आप अच्छे विचारों की शक्ति से भरे इंसान हैं. साथ ही साथ आपके आदर व मान-सम्मान में वृद्धि भी होने वाली है.

Also Read:-

Sapne Me Police Station | Peechha Karte Dekhna | Baat Karna | Darna | Peechha Karte

नवरात्री में स्वप्न में शेर देखना (Navratri Me Sapne Me Sher Dekhna)

ऐसा कहा जाता है कि यदि आप स्वप्न में दुर्गा माँ को या शेर को देखते हैं तो यह एक बहुत ही शुभ तथा अच्छा लाभकारी होता है. इसका अर्थ यह भी होता है कि आपके अपने जीवन के सारे स्वप्न पूरे होने वाले हैं. जो आपने अच्छे स्वप्न देखे थे और मातारानी भी आपसे बहुत ज्यादा प्रसन्न हैं. चाहे वो करियर से जुड़ा कोई काम हों या कोई शादी-व्यापार से जुड़ा हुआ हो.

सपने में शेर से डरना (Sapne Me Sher Se Darna)

ऐसा कहा जाता है कि अगर आप स्वप्न में स्वयं को शेर से डरते हुए देखते हैं, तो इसका अर्थ यह होता है कि आप अपने जीवन में होने वाली अच्छी या बुरी घटनाओं से बहुत ज्यादा परेशान एवं बहुत ही डरावने से हैं.यह इस बात का प्रमाण देता है कि आपके भविष्य में, आप एक शेर की भांति इन सब कठिनाइयों का डटकर सामना करेंगे.

Also Read:-

Sapne Me Potty Dekhna |Mal| Sauch Dekhna In Hindi

सपने में शेर की सवारी देखना (Sapne Me Sher Ki Sawari Dekhna)

ऐसा कहा जाता है कि यदि आप स्वप्न में शेर की सवारी करना करते हुए देखते हैं तो ये बहुत ही अच्छा प्रमाण देता है और इसका अर्थ यह होता है कि आप जिस क्षेत्र में अपना कोई काम करते हैं उस क्षेत्र में आपको बहुत ही बड़ा पद मिलने वाला होता है, आपको बहुत ही शक्ति प्रदान होने वाली है जिससे आप जो मन में चाहे वह उसको कर सकते हैं .आपको किसी की आज्ञा लेने की जरूरत नहीं होगी. इसीलिए ऐसा कहा जाता है कि स्वप्न में शेर की सवारी करना बहुत ही शुभ तथा अच्छा फलकारी माना जाता है.

सपने में सोते हुए शेर को देखना (Sapne Me Sote Hue Sher Dekhna)

ऐसा कहा जाता है कि यदि आप स्वप्न में सोते हुए शेर को देखते हैं तो इसका अर्थ अशुभ संकेत मानते है लेकिन स्वप्न में शेर को सोता देखना अशुभ प्रमाण नहीं होता.कई लोगों का ऐसा मानना है कि सोते हुए शेर को देखना एक आलस एवं ढीला – ढाला जीवन जीने का इशारा होता है.परन्तु ऐसा भी कहा जाता है कि स्वप्न में सोते हुए शेर को देखने का अर्थ यह है कि सोते हुए शेर का स्वप्न फल बहुत ही शुभ होता है क्योंकि यह आपके किए हुए कार्य से आपको विजय प्राप्त दिलाता है अतः स्वप्न में सोते हुए शेर को देखना अशुभ नहीं बल्कि बहुत ही शुभकारी व फलदायक होता है .

सपने में शेर का झुण्ड देखना (Sapne Me Sher Ka Jhund Dekhna)

ऐसा जाना जाता है कि अगर आप स्वप्न में शेर का झुण्ड देखते हैं तो यह बहुत ही शुभ व अच्छा स्वप्न होता है जो यह प्रमाण करता है कि आप जो भी कार्य को कर रहे हैं उसमें आपको व आपके परिवार एवं मित्रों का भरपूर सहयोग मिलने वाला है. इसलिए यह कहा गया है कि यह स्वप्न बहुत ही अच्छा व लाभकारी माना गया है.

सपने में शेर शेरनी का जोड़ा देखना (Sapne Me Sher Sherni Ka Joda Dekhna)

यदि आपको स्वप्न में शेर -शेरनी की जोड़ी दिखाई देती है तो इसका अर्थ यह होता है कि आपके जीवन में जल्द ही आपका जीवनसाथी आने वाला है और आप दोनों ही एक दूसरे से बहुत ही प्यार – मोहब्बत करने वाले हैं .यदि आप शादीशुदा है और आपके स्वप्न में शेर – शेरनी की जोड़ी दिखाई देती है तो इसका अर्थ यह भी होता है कि आपकी शादीशुदा जिंदगी में मोहब्बत और भी ज्यादा बढ़ने वाली है.