Sapne Mein Sona Chandi Dekhna Shubh Ya Ashubh | Khona | Kharidna | Milna

Sapne Me

Sapne Mein Sona Dekhna Shubh Ya Ashubh

सपने में सोना देखना (sapne mein sona dekhna kaisa hota hai) कई चीजों को बताता है. परन्तु सपने में सोना देखना आपको यह प्रमाण देता है कि आपके जीवन में कोई न कोई बड़ा परिवर्तन अवश्य ही होने वाला है यह परिवर्तन शुभ एवं अशुभ दोनों प्रकार का हो सकता है.

माना जाता है कि सपने में सोना देखना शुभ और अशुभ दोनों ही हो सकता है. ये इस बात पर निर्भर करता है कि आपने सोने को किस प्रकार से देखा है. सपने में सोना दिखाई देना आर्थिक उन्नति व धन लाभ की ओर संकेत करता है वैसे तो हमें सपने बहुत सारे दिखाई देते हैं एवं सपने में अगर आपको सोना दिख जाए तो यह कहा जाता है कि ये किसी के वरदान से कम नहीं होता है. परन्तु कभी – कभी ये आने वाले खर्चे की ओर भी संकेत करता है.

Also Read:-

सपने में छिपकली देखना- शुभ या अशुभ | ऊपर गिरना | मान्यता

Sapne Me Sona Chandi Dekhna

सपने में सोना चांदी (Sapne Me Sona Chandi Dekhna) का दिखाई देना का अर्थ यह होता है कि आपकी अड़चने जल्द ही ख़त्म होने वाली हैं इस समय आपकी किस्मत भी जल्द ही चमकने वाली है आपको यह जानकर हैरानी होगी कि सपने में सोना चांदी का दिखाई देना जल्द ही आदर व मान – सम्मान में वृद्धि का प्रमाण होता है ऐसा कहा जाता है कि इस तरह के सपने में सोना चांदी का दिखाई देना बहुत ही शुभ कार्य व अच्छा माना जाता है.

Sapne Me Sona Khona Dekhna

यदि आप सपने में सोना खोना देखते हैं तो इसका अर्थ यह निकलता है कि आने वाले समय में आपको बदनामी व परेशानी का सामना करना पड़ सकता है एवं आपको समाज के सामने अपमानित या दण्डित होना पड़ सकता है और आपको कहीं से बुरी खबर मिलने को होती है जिसके चलते आपको अपने भविष्य में बहुत बड़ी निराशा ही हाथ आती है .

Also Read:-

सपने में गाय देखना – शुभ या अशुभ | काली गाय- सफ़ेद गाय

Sapne Me Sona Kharidna Dekhna

ऐसा कहा जाता है कि यदि आप सपने में सोना खरीदना देखते हैं तो इसका अर्थ यह होता है कि यह बहुत ही शुभ व अच्छा परिणाम लाता है, ये सपना दर्शाता है कि जल्द ही आपकी किस्मत का ताला खुलने वाला है और आप कभी भी असफल नहीं होंगे, अर्थात आपका अच्छा समय शुरू होने वाला है. आप जो भी कार्य करोगे वो कार्य आपका विजयी होगा और आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा.

Also Read:-

सपने में सांप देखने का अर्थ | सफ़ेद | सुनहरा | हरा | shubh ya ashubh

Sapne Me Kisi Ko Sona Dete Dekhna

अगर आपने सपने में किसी को सोने को देते देखा (Sapne Me Kisi Ko Sona Dete Dekhna) है तो इसका अर्थ यह होता है कि आपको जल्दी ही किसी कारोबार में बहुत लाभ होने वाला है एवं आपके दफ्तर में आपका कोई बड़ा प्रमोशन भी हो सकता है. ऐसा सपने देखने से आपको डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि ये सपना बहुत ही शुभ व अच्छा परिणाम लेकर आता है.

Sapne Me Sona Pehne Dekhna

अगर आप एक शादीशुदा स्त्री या पुरुष हो और सपने में आप सोने को पहनते हुए (Sapne Me Sona Pehne Dekhna) देखते हैं तो ये सपने आपके रिश्ते टूटने का प्रमाण देता है ये सपना  बताता है कि आपके आने वाले जीवन में आपका प्रेम संबंध बहुत जल्द टूट सकता है.

Also Read:-

सपने में झाड़ू लगाना | झाड़ू जलते हुए देखना | खरीदना | मारना

Sapne Me Sone Ki Chain Dekhna

अगर कोई भी सपने में सोने की चेन (Sapne Me Sone Ki Chain Dekhna) देखता है तो इसका अर्थ यह हुआ कि यह सपना बहुत ही शुभ व अच्छा फलदायक होता है. कहते हैं कि आपको निकट भविष्य में लाभ व कोई खुशखबरी मिलनेवाली होती है. ऐसा मानना है कि आपको कहीं न कहीं से धन की प्राप्ति भी हो सकती है.

Sapne Me Kaan Ke Jumke Dekhna

कहा जाता है कि यदि आप कुंवारी लड़की हैं  और आप सपने में कान के झुमके देखती हैं तो यह सपना  यह प्रमाण देता है कि आने वाले दिनों में आपको अपना जीवन साथी बहुत ही बढ़िया मिल सकता है और वह आपका सबसे अच्छा व वफादार मित्र भी होगा एवं आपको सदैव कठिनाइयों से दूर रखेगा.

Sapne Me Sone Ke Kangan Dekhna

यदि कोई व्यक्ति सपने में सोने के कंगन को देखता है तो यह सपने यह दर्शाता है कि आने वाले समय में उस व्यक्ति की प्रोन्नति होना निश्चित है. माना जाता है कि सपने में सोने का कंगन देखना (Sapne Me Sone Ke Kangan Dekhna) हमेशा विजेता की निशानी होती है इसीलिए इस सपने को देखना अति शुभ तथा फलदायक माना जाता है .

Also Read:-

सपने में अर्थी देखने का मतलब | पिता की अर्थी | अर्थी पे रोना

Sapne Me Sone Ke Sikke Dekhna

ऐसा जाना जाता है कि ये सपने (Sapne Me Sone Ke Sikke Dekhna) बहुत ही अच्छा प्रमाण देता है , अगर आपको सपने में सोने के सिक्के दिखाई देते हैं, तो निराश होने की कोई आवश्यकता नहीं है. सपने में सोने के सिक्के दिखने का सीधा संबंध सूर्य से होता है और सूर्य सबसे अधिक ऊर्जावान व शक्तिवान माना जाता है एवं सूर्य हमारे अंदर के उत्साह, जोश एवं उमंग की ओर संकेत करता है. अगर आप किसी ऐसी उलझन में हैं, जहां आप ये निष्कर्ष नहीं ले पा रहे हैं कि आपको यह काम करना चाहिए या नहीं, तो आप को परेशान होने की जरूरत नहीं है. मानना है कि यह सपने आपको यही बता रहा है कि आप जो कार्य करने जा रहे हैं, वो आपके लिए बहुत ही शुभ एवं अच्छा फलदायी होगा.

Sapne Me Sona Milna

अगर आप को सपने में (Sapne Me Sona Milna) सोना मिलता है तो यह एक अच्छा सपने माना जाता है. इस के अनुसार आपके धन में काफी वृद्धि होगी एवं उन्नति होगी. यदि आपने पहले से ही कहीं पर धन का आदान – प्रदान किया है तो आपको अच्छे लाभ भी प्राप्त हो सकते हैं. यदि आप कहीं पर नौकरी करते हैं तो आपकी तनख्वाह इस समय में बढ़ सकती है. वहीं यदि आप कोई व्यवसाय करते हैं तो आपके व्यवसाय में काफी वृद्धि व उन्नति होगी.

Sapne Me Sone Ka Bahut Saara Khajana Dekhna

अगर कोई सपने में सोने का खजाना (Sapne Me Sone Ka Bahut Saara Khajana Dekhna) देखता  है तो यह सपना बहुत ही अच्छा माना गया है, कहते हैं कि आप के जीवन में एक बहुत बड़ा बदलाव आ सकता है. यह बदलाव आपके लिए बहुत ही शुभ है एवं आपको व आपके परिवारजनों को धन लाभ होने की आशंका है.

Sapne Me Sona Girvi Rakhte Hue Dekhna

ऐसा माना जाता है कि यदि आप सपने में सोना गिरवी रखना देखते (Sapne Me Sona Girvi Rakhte Hue Dekhna) हैं तो यह अपमान का सूचक माना जाता है, ये इस बात का प्रमाण देता है कि आपका अपमान व अनादर हो सकता है. आप को बहुत ही सतर्क रहने की आवश्यकता है , आप कोई भी काम को सोच – विचारकर ही निर्णय लें.

Sapne Me Sone Ki Khan Dekhna

अगर आप सपने में सोने की खान देखते (Sapne Me Sona Girvi Rakhte Hue Dekhna) हैं तो ये सपने आपके आत्म ज्ञान का प्रमाण देता है यह बताता है कि आने वाले समय में आपको आत्मज्ञान व तर्क बुद्धि की प्राप्ति होने वाली है , तत्पश्चात आप अपने रास्ते से कभी नहीं भटकेंगे एवं आपको संसार के सभी दुखों व परेशानियों से निजात मिल जायगी, तो इस प्रकार ये सपने आपके लिए बहुत शुभकारी व लाभदायक होता है .