कर्क राशि 2022 अच्छे दिन | भाग्योदय | कष्ट | धन | प्यार-पूरी जानकारी

WELLNESS FOREVER

कर्क राशि का स्वभाव, बिहेवियर, आर्थिक जीवन, स्वास्थ्य, करियर, व्यवसाय, लव लाइफ, शिक्षा एवं निष्पक्ष 2022 की साल में कैसा रहेगा।

स्वभाव

 कर्क राशि का स्वामी चन्द्रमा होता है तथा इसका चिन्ह ‘केकड़ा’ होता है, इसीलिए कर्क राशि के जातकों के अंदर भावुकता, चंचलता, संवेदनशीलता एवं शीतलता कूट-कूटकर भरी हुई होती है। कर्क राशि वाले जातकों का स्वभाव भी चन्द्र की तरह कोमल एवं परिवर्तनशील  होता है। कर्क राशि वाले जातक संवेदनशील स्वभाव के माने जाते हैं। वे कल्पनाशील भी होते हैं।

बिहेवियर

कर्क राशि के जातक बहुत ही दृढ़ एवं कुछ दुर्बल भी होते हैं। इस राशि के लोग बहुत ही भावुक तथा दूसरों के जीवन में क्या चल रहा है, उसकी पूरी जानकारी भी रखने वाले होते हैं। कर्क राशी के जातक अगर कोई कार्य आरंभ करते हैं तो उसे पूरा किये बिना बिल्कुल भी नहीं छोड़ते हैं।

आर्थिक जीवन

ज्योतिषियों का कहना है कि कर्क राशि वाले जातकों के लिए साल 2022 की शुरुआत को छोड़ दें तो यह वर्ष आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा फल देने वाला साबित हो सकता है। वर्ष के प्रारंभ में शनि सप्तम भाव में मौजूद रहने वाला है जिसके कारण से आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

अप्रैल के पश्चात शनि का गोचर कुम्भ राशि में होने जा रहा है। इस गोचर की अवधि के दौरान आपके आर्थिक जीवन में बहुत अच्छा बदलाव होने की उम्मीद है। इसकी वजह से अप्रैल से अगस्त तक का महीना आपके लिए सबसे अधिक लाभकारी होने की संभावना है। इस अवधि में आप अपने खर्च पर पूरी तरह लगाम लगा पाएंगे। धन संचय का भी प्रबल योग काफी बन रहा है।

स्वास्थ्य

 कर्क राशि के जातकों के लिए साल 2022 स्वास्थ्य के लिहाज से सतर्क रहने का यह वर्ष है। वर्ष के प्रारंभ में शनि आपकी राशि के अनुसार सप्तम भाव में विराजमान होने वाला है जिसके कारण  से आपको स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान यह प्रयत्न रहे कि शरीर में पानी की कमी बिल्कुल भी न हो। अधिक से अधिक पानी पियें।

करियर

कर्क राशि का 2022 का राशिफल एक महान भाग्य की भविष्यवाणी करता है। मूल रूप से, सीजन की शुरुआत थोड़ी मुश्किल हो सकती है। इसलिए, आपको दृढ़ निश्चय करना होगा और उन अच्छी चीजों पर ध्यान केंद्रित करना होगा जो आपका इंतजार कर रही हैं। अच्छाई यह है कि आप एक करियर-उन्मुख व्यक्ति हैं। आपको जिन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, वे केवल मौसमी हैं। विशेष रूप से, आपको अपने सहकर्मियों से सहायता प्राप्त होगी क्योंकि आप पूरे वर्ष उनके साथ अच्छे रहे हैं।

व्यवसाय

राशिफल 2022 के अनुसार साल भर आपकी आर्थिक संभावनाएं अच्छी बनी रहेंगी। दूसरे शब्दों में, आपके पास जो निवेश है, उसके कारण आपके पास पैसे की कमी नहीं होगी। आपको जो धन प्राप्त होगा वह आपको एक व्यवसाय के लिए एक शानदार शुरुआत देगा। साथ ही, आपको उस पैसे का उपयोग अपने किसी भी ऋण को चुकाने के लिए करना चाहिए। साथ ही, अपने खर्च को सीमित रखना और अपनी आय पर ध्यान देना बेहतर है।

लव लाइफ

आधुनिक जीवन शैली में, परिवार के प्रत्येक सदस्य को एक दूसरे का समर्थन करने की स्थिति में होना चाहिए। रशीफ़ल भविष्यवाणी एक संगठित और अच्छे व्यवहार वाले परिवार को दर्शाती है। दूसरे शब्दों में, उन्हें पारिवारिक मामलों से निपटने का अनुभव है। इसके अलावा, आपके परिवार को अपने रिश्तों को सामने रखने पर ध्यान देना चाहिए। साथ ही, आपको अपनी समस्याओं से निपटने में शांत और स्मार्ट होना चाहिए।

विवाह योग्य

दरअसल, आपको कर्क राशि के लिए अपने पेशेवर दायित्वों को परिवार से अलग होने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। साथ ही आपको अपने पार्टनर के साथ बच्चे पैदा करने के बारे में सोचने के लिए समय निकालना चाहिए। गर्भवती होने के लिए दिन की योजना बनाने से आपको अच्छी वित्तीय प्रगति करने का मौका मिलेगा।

यात्रा पूर्वानुमान

कर्क राशिफल के पूर्वानुमान के आधार पर, यात्रा करना आपके दिमाग को तरोताजा करने का एक तरीका है। शायद, यदि आप एक महान जीवन चाहते हैं, तो आपको अलग-अलग जगहों की यात्रा करनी होगी जहाँ आप अलग-अलग चीजें सीख सकते हैं। साथ ही, आप अपने परिवार के साथ आनंद लेने के क्षेत्र में होंगे। इसके अलावा, जब आप एक ही स्थान पर रहने की एकरसता को तोड़ते हैं, तो आप बेहतर काम करेंगे। साथ ही आपको अलग-अलग जगहों की संस्कृतियों को समझने के लिए उनका दौरा करते रहना चाहिए।

शिक्षा

कर्क राशी के छात्रों के लिए शैक्षणिक पेशा वर्ष 2022 में औसत रहेगा। मूल रूप से, जो लोग कड़ी मेहनत करते हैं, वे उत्कृष्ट परिणाम लेकर आएंगे। उस स्थिति में, आपको जो कुछ भी कर रहे हैं उसमें आपको प्रयास करना होगा क्योंकि आप अध्ययन करना पसंद करते हैं। समान रूप से, आपके पास पर्याप्त समर्थन होगा, विशेष रूप से आपके परिवार के सदस्यों से आपकी शैक्षिक खोज के साथ पूरी होगी।

निष्कर्ष

आमतौर पर, कर्क राशि की भविष्यवाणी बताती है कि आपको वर्ष 2022 में नए अनुभव मिलेंगे। इसलिए, अपने उद्देश्यों पर ध्यान केंद्रित करने का यह सही समय है। इसके अलावा, आपको साहसी होना चाहिए और अपने आत्मविश्वास को आपको उस स्थिति तक ले जाने देना चाहिए जिसके आप हकदार हैं।

उपाय

वर्ष 2022 में शुभ कार्यों में वृद्धि एवं अशुभ कार्य तथा बाधाओं को कम करने के लिए निम्नलिखित उपाय करें

  • इस वर्ष आप “ॐ नमो भगवते वासुदेवाय” मंत्र का जाप अवश्य करें, यह आपको बहुत बड़ी कठिनाइयों से बचाएगा तथा आपको पूरी तरह सफलता  सहायता भी करेगा।
  • भगवान विष्णु जी की स्वर्ण प्रतिमा दान करने से इस वर्ष आपको बहुत बड़ा पुण्य प्राप्त होगा।