साल 2022 में धनु राशि वाले करें यह उपाय – चमकेगी किस्मत

WELLNESS FOREVER

धनु राशि का स्वभाव, पारिवारिक जीवन, कैरियर, शिक्षा, लव लाइफ, स्वास्थ्य एवं आर्थिक स्थिति 2022 के मौसम कैसा रहेगा। Dhanu Rashi 2022 predictions in Hindi.

स्वभाव

धनु राशि का स्वामी गुरु ग्रह माना जाता है। इस राशि के जातक बहुत ही स्वतंत्र विचारों एवं नेकदिल होते हैं। ये बातो को साफ तरीके से कहने में विश्वास रखते हैं। इन्हे दिखावा करना एवं दिखावा करने वाले लोग बिलकुल भी पसंद नही होते। समय एवं परिस्थिति के अनुसार कभी-कभी इनके व्यवहार में कठोरता भी देखने को अवश्य मिलती है।

हालाँकि ये दिल से बहुत ही मासूम होते हैं तथा जानबूझकर कभी भी सामने वाले का दिल बिल्कुल भी नहीं तोड़ते। इन्हे अपने हर कार्य में परफेक्शन बहुत अधिक पसंद है इनकी सबसे बड़ी और खास खूबी यह है कि ये अपने सभी कार्यों को लेकर किसी पर भी डिपेंड रहना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं। इनकी लाइफ प्यार शब्द एवं रिश्तों का महत्व बहुत अधिक होता है। यही कारण है कि ये अपने हर रिश्ते को बहुत बढ़िया तरीके से निभाते हैं।

पारिवारिक जीवन

ज्योतिषियों का कहना है कि साल की शुरुआत धनु राशि के लिए तो बहुत अच्छी रहेगी, परन्तु मई तक आते-आते कुछ अनबन होगी। घर के सभी सदस्यों में किसी चीज़ को लेकर खींचतानी होना संभव है। ऐसे में अगर आप अपने व्यवहार को सही प्रकार से रखें तथा किसी से कटु वचन कहने से बचें अन्यथा स्थिति कुछ अधिक बिगड़ जाएगी।

करियर

इस साल आपको कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने पथ से विचलित भी हो सकते हैं। तथा कई ऐसे अवसर भी आएंगे जब आप सही तथा गलत में अंतर बिल्कुल भी नही कर पाएंगे। अगर आप व्यापार करते हैं तो कुछ गलतियाँ भी हो सकती है जिससे आपका कुछ नुकसान भी होगा तथा साथ ही आप अपने पुराने ग्राहकों को भी खो सकतें हैं।

शिक्षा

परीक्षा में अवश्य विजय मिलेगी

अगर आप पहले से किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं जैसे बैंकिंग, सरकारी या कोई अन्य एग्जाम तो उसमें अवश्य विजय मिलेगी तथा आपके घरवालो का मार्गदर्शन भी मिलेगा जो आपकी पूरी तरह सहायता करेगा। अगर आपकी पढ़ाई को लेकर कोई वाद – विवाद चल रहा है तो उसका हल भी जल्दी होगा।

ठोस निर्णय भी ले सकते हैं

आपकी उच्च शिक्षा में कुछ कुछ परेशानी भी आएगी परन्तु दोस्तों का भरपूर साथ मिलेगा। आपका ध्यान अपना करियर बनाने को लेकर अधिक रहेगा तथा आप इसे लेकर कोई ठोस निर्णय भी ले सकते हैं।

लव लाइफ

अपने प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं

ज्योतिषियों का कहना है अगर आपका विवाह हो चुका है तो इस साल आपका अपने प्रेमी के साथ कुछ बातो को लेकर मनमुटाव सामने आएगा। प्रारंभ में दोनों के बीच कुछ दूरियां बढ़ेगी परन्तु मई तक आते-आते सब कुछ अच्छा हो जाएगा। अगर आप अपने लवर से दूर रहते हैं तो उनसे मिलने का प्लान भी कर सकते हैं तथा दोनों मिलकर कही बाहर घूमने भी अवश्य जाओगे।

अपनी भावनाओं को नजरअंदाज ना करें

आपके घर में आपके प्रेम जीवन को लेकर सकारात्मक माहौल भी बनेगा तथा आपका कोई भाई या बहन इसमें आपका भरपूर सहयोग देगा। ऐसे में उत्तेजित होने से बिल्कुल बचें तथा सभी के साथ अपनी भावनाओं को बिल्कुल भी साँझा ना करें।

स्वास्थ्य

साल की शुरुआत में थोड़ा संभलकर रहे तथा घरवालो को भी यही बोलें। किसी को कोरोना या कोई अन्य गंभीर बीमारी भी हो सकती है जिससे सभी लोग परेशान भी होंगे। ऐसे में पूरी तरह सावधानी बरतें तथा बाहर को जाते समय सभी नियम को अपनाएँ।

आर्थिक स्थिति

राशिफल 2022 के अनुसार आर्थिक मामलों में यह साल आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। पैसा कमाने के अलग-अलग स्रोत आपके सामने होंगे। आर्थिक मामलों में आप लगातार आगे की ओर बढ़ेंगे तथा बहुत उन्नति भी करेंगे। विशेष रूप से वर्ष का मध्य भाग आपकी आमदनी के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। मनी सेविंग की योजना आप सदैव से बनाते रहे हैं परन्तु साल 2022 में आपकी योजनाएं अवश्य पूरी होंगी।

अगर आपका पैसा कहीं फसा हुआ है तो उसके भी आपको वापस मिलने की अधिक संभावना है। इस साल पारिवारिक आय में भी काफी वृद्धि के योग है। कुल मिलाकर आर्थिक मामलों में यह साल आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा।

यात्रा पूर्वानुमान

2022 की धनु राशिफल भविष्यवाणियों के आधार पर, वर्ष लंबी और छोटी यात्राओं के लिए अनुकूल है। करियर में तरक्की के लिए पेशेवर लंबी यात्राएं करेंगे। व्यवसायियों को अपनी गतिविधियों का विस्तार करने और इस प्रक्रिया में अधिक पैसा कमाने से लाभ होगा। विदेश में लोगों को दूसरी तिमाही में अपने मूल देशों की यात्रा करने का अवसर मिलेगा। परिवार और दोस्तों के साथ आनंद यात्राएं भी कार्ड पर हैं।

उपाय

  • इस वर्ष आदित्य सूर्य स्तोत्र का पाठ अवश्य करें।
  • गुरु मंत्र का जाप अवश्य करें, यह आपके लिए बहुत ही सहायक सिद्ध होगा।
  • पुखराज धारण अवश्य करें।

निष्कर्ष

धनु राशी वालो के लिए 2022 में अपनी महत्वाकांक्षाओं को प्राप्त करने के लिए आपके पास एक बहुत अच्छा वर्ष है। कृपया इसे निष्क्रियता एवं सुस्ती के माध्यम से बिल्कुल भी बर्बाद न करें।